फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने, राशिद खान के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने, राशिद खान के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए। स्पिनर संदीप लामिछाने टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने वाले 16वें गेंदबाज बन गए हैं।

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने, राशिद खान के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप 2024 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। नेपाल की टीम टी20 विश्व कप के ग्रुप डी में थी। जहां टीम ने चार मैच खेले हैं और एक भी मैच जीत नहीं सकी। नेपाल की टीम ग्रुप में अंतिम स्थान पर रही। नेपाल ने अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला। इस मैच में भी टीम का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। हालांकि मैच के दौरान टीम के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। ​​लामिछाने ने 54 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की, वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने सिर्फ 53 मैचों में ये कारनामा करके दिखाया था। संदीप लामिछाने के इस मैच से पहले 98 विकेट थे। उन्होंने मैच के दौरान जाकर अली और तंजीम हसन को आउट करके 100 के आंकड़े को छुआ। लामिछाने इस प्रारूप में अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

लामिछाने वीजा नहीं मिलने के कारण यूएसए नहीं गए और नीदरलैंड के खिलाफ मैच भी नहीं खेल पाए, जबकि श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में वापसी की। संदीप ने 4.50 की इकॉनमी रेट के साथ अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अपने प्रदर्शन में सुधार किया और उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत नेपाल ने बांग्लादेश 106 रनों पर रोक दिया। इसके जवाब में नेपाल की टीम 19.2 ओवर में 85 रन पर सिमट गई। 

T20 World Cup 2024 में वैसे अच्छा है अभी तक विराट कोहली ने रन नहीं बनाए... ये क्या बोल गए बैटिंग कोच विक्रम राठौर

टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज
राशिद खान (अफगानिस्तान) – 53 मैच
संदीप लामिछाने (नेपाल) – 54 मैच
वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका) – 63 मैच
हैरिस रऊफ (पाकिस्तान) – 71 मैच
मार्क अडायर (आयरलैंड) – 72 मैच
बिलाल खान (ओमान) – 72 मैच
लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) – 76 मैच