फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024: अगर बाबर आजम के जूते में मेरे पैर होते तो... शोएब मलिक ने दी PAK कप्तान को ये कैसी सलाह

T20 World Cup 2024: अगर बाबर आजम के जूते में मेरे पैर होते तो... शोएब मलिक ने दी PAK कप्तान को ये कैसी सलाह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाया, जिसके बाद बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी, अब एक बार फिर उन पर तलवार लटकती नजर आने लगी है।

T20 World Cup 2024: अगर बाबर आजम के जूते में मेरे पैर होते तो... शोएब मलिक ने दी PAK कप्तान को ये कैसी सलाह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान लीग राउंड से ही बाहर हो गया है। पाकिस्तान के ग्रुप में भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड थे, जिसमें पाकिस्तान को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी, जबकि उसने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ मैच जीते। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन इस बार सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंची थी, जिसके बाद उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी थी, टी20 टीम की कप्तान शाहीन अफरीदी को सौंपी गई थी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 से कुछ समय पहले एक बार फिर बाबर को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कप्तान बना दिया गया। अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्या पाकिस्तान टीम के इस प्रदर्शन के बाद बाबर आजम टीम के कप्तान बने रहेंगे? या फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर उनकी कप्तानी पर तलवार गिराएगा?

शोएब मलिक से जब टेन स्पोर्ट्स पर पूछा गया कि बाबर आजम ने अपनी कप्तानी में कोई इंप्रूवमेंट नहीं दिखाया है और ऐसे में अगर वो बाबर की जगह होते तो क्या करते, इस पर जवाब में कहा, 'मुझे लगता है कि मैं तुरंत प्रभाव से कप्तानी से इस्तीफा दे देता और अपनी क्रिकेट पर फोकस करता और मेरे साथ ये हुआ था, मुझे दोबारा से कप्तानी ऑफर की गई थी एक साल के लिए। ये 2009 और 2010 की बात है, तो मैंने कप्तानी नहीं एक्सेप्ट की थी। इसका कारण एकदम सिंपल था कि मैं सिर्फ अपनी क्रिकेट पर फोकस करना चाहता था। तो मुझे ये लगता है कि अगर मैं बाबर की जगह होता, तो तुंरत कप्तानी से इस्तीफा दे देता। मैं सिर्फ बोल नहीं रहा, उनके जो नंबर्स हैं, वो भी मेरी बातों को बैक करते हैं। लेकिन मैं नंबर्स को भी अगर प्राथमिकता ना दूं, अगर वो बेहतर हुए हैं, अगर वो टीम के लिए अच्छे हैं, देश के लिए वो अच्छे हो सकते हैं, तो उन्हें कप्तानी पक्के तौर पर करनी चाहिए, एक कप्तान जो होता है ना वो आपको प्लेयर्स बनाकर देता है, बाबर की कप्तानी से स्टैट्स दिखा रहे हैं कि उनकी कप्तानी में पाकिस्तान छह टूर्नामेंट्स खेला है और एक भी नहीं जीता है। बाबर ने 127 टी20 और वनडे मैचों में कप्तानी की है और उसमें एक भी मैच में उन्होंने खुद को आराम नहीं दिया है, जो मेरे लिए बहुत बड़ा सवाल है। एक मैच में बोर्ड ने उन्हें आराम दिया था और उसमें शादाब खान ने कप्तानी की थी।'

टी20 वर्ल्ड कप सुपर-8 का शेड्यूल आया सामने, नोट कर लीजिए डेट व टाइमिंग

नेपाल के खिलाफ एतिहासिक जीत दर्ज कर बांग्लादेश ने बनाई सुपर-8 में जगह

बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा कि कप्तानी को लेकर अभी उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव के संकेत मिलने शुरू हो गए हैं और माना जा रहा है कि टीम में काफी कुछ बदलाव होगा और कुछ सीनियर खिलाड़ियों पर भी गाज गिर सकती है।