फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024: कई टीमों के साथ काम किया, लेकिन... हेड कोच गैरी कर्स्टन ने खोल डाली पाकिस्तान की पोल

T20 World Cup 2024: कई टीमों के साथ काम किया, लेकिन... हेड कोच गैरी कर्स्टन ने खोल डाली पाकिस्तान की पोल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम आलोचकों के निशाने पर है। इस बीच हेड कोच गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कई राज खोल डाले और इस प्रदर्शन की असली वजह सबके सामने रख दी।

T20 World Cup 2024: कई टीमों के साथ काम किया, लेकिन... हेड कोच गैरी कर्स्टन ने खोल डाली पाकिस्तान की पोल
pakistan cricket team
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जिस तरह से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन किया, उसके बाद से टीम आलोचकों के निशाने पर है। टीम के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने भी अब खुलकर टीम में एकजुटता की कमी को उजागर कर दिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी कहा था कि टीम गुटों में बंटी है और टीम के खिलाड़ी आपस में बात नहीं कर रहे हैं, ऐसे में प्रदर्शन पर असर पड़ता है। अकरम ने तब बिना नाम लिए कप्तान बाबर आजम और पूर्व टी20 कप्तान शाहीन अफरीदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर इन्हें आपस में बात नहीं करनी, तो घर लौट जाना चाहिए। अब गैरी कर्स्टन ने जो कुछ कहा है, उसके बाद एक बात तो साफ हो गई है कि टीम में एकता की कमी है और इसका असर टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन पर भी साफ देखने को मिला।

पाकिस्तान के जर्नलिस्ट इहतिशाम उल हक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गैरी कर्स्टन के हवाले से लिखा, 'पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोई एकता नहीं है। वो इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है। टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। पूरी टीम ही अलग-अलग है। मैं कई टीमों के साथ काम कर चुका हूं लेकिन मैंने अपने करियर में कभी इस तरह की स्थिति नहीं देखी है।'

कड़े शब्दों में बोलूं तो बाबर आजम की... बिना फिल्टर सब बोल गए सहवाग

पाकिस्तान टीम ग्रुप-ए में इंडिया, अमेरिका, कनाडा, आयरलैंड के साथ थी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले माना जा रहा था कि ग्रुप-ए से इंडिया और पाकिस्तान सुपर-8 में पहुंचेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद टीम भारत के खिलाफ भी मैच हार गई। पाकिस्तान ने कनाडा और आयरलैंड को हराया, लेकिन पहली दो हार उन पर भारी पड़ी और टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। सुपर-8 में पाकिस्तान टीम का नहीं पहुंचना थोड़ा चौंकाने वाला रहा, लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में राजनीति चल रही है, उसका कुछ ऐसा ही परिणाम होना था।

विराट से लेकर हार्दिक तक सब हुए शर्टलेस, वीडियो में नहीं नजर आए रोहित

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में हुआ था, जहां पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया था और इसके बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान टी20 टीम की कमान सौंपी गई, लेकिन एक सीरीज के बाद वापस बाबर को टी20 कप्तान बना दिया गया। इन सब बातों का असर पाकिस्तान के प्रदर्शन पर देखने को मिला।