फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपीसीबी ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या शाहीन अफरीदी ने सही में ठुकराया उप-कप्तानी का ऑफर?

पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या शाहीन अफरीदी ने सही में ठुकराया उप-कप्तानी का ऑफर?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि शाहीन अफरीदी ने टीम का उप-कप्तान बनने का ऑफर ठुकाराय है। बोर्ड ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को यह ऑफर नहीं दिया गया है।

पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या शाहीन अफरीदी ने सही में ठुकराया उप-कप्तानी का ऑफर?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि शाहीन अफरीदी ने टीम का उप-कप्तान बनने का ऑफर ठुकाराय है। बोर्ड ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को यह ऑफर नहीं दिया गया है। T20 World Cup 2024 का आगाज होने से पहले खबर आई थी कि शाहीन अफरीदी को इस मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उप-कप्तान बनाना चाहता था, मगर इस तेज गेंदबाज ने पीसीबी के इस ऑफर को ठुकरा दिया। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अब पीसीबी ने खुद इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि मीटिंग में जरूर उप-कप्तानी को लेकर चर्चा हुई थी, मगर किसी को अभी तक इस जिम्मेदारी के लिए ऑफर नहीं दिया गया है। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप से पहले पीसीबी ने शाहिन अफरीदी से कप्तानी छीन एक बार फिर बाबर आजम को टीम की बागडोर सौंपी है।

पैट कमिंस का IPL 2024 Final जीतना हुआ कन्फर्म? WTC और वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की तरह फोटोशूट में दिखी झलक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक्स पर सफाई देते हुए लिखा, 'शुक्रवार को चयन समिति की बैठक के दौरान उपकप्तानी पर चर्चा हुई। हालांकि, किसी को भी नियुक्त नहीं करने का निर्णय लिया गया। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी को कोई ऑफर नहीं दिया गया। टीम पूरी तरह से एकजुट, प्रतिबद्ध है और यूके में आगामी मैचों और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 का उत्सुकता से इंतजार कर रही है।'

हार्दिक पांड्या कहां हैं? नताशा के साथ तलाक की खबरों के बीच भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम के साथ नहीं दिखा ऑलराउंडर तो फैंस ने पूछे सवाल

बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन सिर्फ एक सिरीज में हार के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई। बताया जाता है कि अफरीदी को लगता है कि उनसे कप्तानी वापस लेने में जल्दबाजी की गई। इसके अलावा उन्हें कभी भी इसके पीछे की वजहों के बारे में बताया नहीं गया। माना जा रहा है कि एक लीडरशिप पोजीशन से इस तरह से हटाए जाने के बाद वह दूसरी जिम्मेदारी लेने के इच्छुक नहीं हैं। पीसीबी और शाहीन शाह अफरीदी के बीच पिछले कुछ अरसे से संबंध सामान्य नहीं हैं। 

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टीम में हारिस राउफ के साथ मोहम्मद आमिर जैसे सीनियर खिलाड़ी की वापसी हुई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है जहां वह 4 मैच की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में मैन इन ग्रीन 0-1 से पीछे है।