ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड की राजधामी देहरादून से काठमांडू के बीच जल्द हवाई सेवा, हवाई जहाज के उड़ान भरने का यह प्लान

उत्तराखंड की राजधामी देहरादून से काठमांडू के बीच जल्द हवाई सेवा, हवाई जहाज के उड़ान भरने का यह प्लान

अनुबंध के बाद कंपनी को 60दिन में सेवा शुरू करनी होगी। शुरुआत में कंपनी के साथ एक साल का अनुबंध होगा। इसे एक साल और बढ़ाया जा सकेगा। अनुबंध के अनुसार कंपनी 70 सीटर विमान से सेवाएं देगी।

उत्तराखंड की राजधामी देहरादून से काठमांडू के बीच जल्द हवाई सेवा, हवाई जहाज के उड़ान भरने का यह प्लान
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, संजीव कंडवालMon, 27 May 2024 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सरकार देहरादून से काठमांडू तक हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण(यूकाडा)ने देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हवाई सेवा को टेंडर जारी किए थे।

इस में दो कंपनियों ने रुचि दिखाई। यूकाडा के सीईओ सी.रविशंकर ने रविवार को देहरादून में इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टेंडर इसी सप्ताह खोले जाने है, जिसके बाद किसी एक कंपनी का चयन किया जाएगा।

अनुबंध के बाद कंपनी को 60दिन में सेवा शुरू करनी होगी। शुरुआत में कंपनी के साथ एक साल का अनुबंध होगा। इसे एक साल और बढ़ाया जा सकेगा। अनुबंध के अनुसार कंपनी 70 सीटर विमान से सेवाएं देगी। कंपनी को सप्ताह में आने-जाने की तीन उड़ानें भरनी होंगी।

सीटें खाली रहने पर सरकार नियमानुसार कंपनी को नुकसान की भरपाई करेगी। यह सेवा के शुरू होने के बाद जौलीग्रांट हवाई अड्डे को, इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मान्यता मिल जाएगी। रविशंकर ने बताया कि इसमें चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद तेजी आएगी। जौलीग्रांट में कस्टम एंड इमिग्रेशन ऑफिस बनाया जा रहा है।
 

Advertisement