ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशनैनीताल रूट पर 29 मई से पांच जून तक ब्लॉक, यूपी की ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

नैनीताल रूट पर 29 मई से पांच जून तक ब्लॉक, यूपी की ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

बरेली में रेलवे ने अंडरपास निर्माण कार्य की गति को बढ़ा दिया। काम के लिए बोर्ड से ब्लॉक मिला। 29 मई से पांच जून तक ब्लॉक लेकर काम को पूरा किया जाएगा। इस दौरान ट्रेन कैंसिल रहेंगी। देखें लिस्ट।

नैनीताल रूट पर 29 मई से पांच जून तक ब्लॉक, यूपी की ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 25 May 2024 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली में आखिरकार रेलवे और नैनीताल रोड टोल एजेंसी का विवाद खत्म हो गया है। अब रेलवे ने अंडरपास निर्माण कार्य की गति को बढ़ा दिया है। रेल पटरी और सड़क के नीचे सीमेंटेड ब्लॉक और गर्डर रखने को बोर्ड से ब्लॉक भी मिल गया है। 29 मई से पांच जून तक अलग-अलग समय में ब्लॉक लेकर काम को पूरा किया जाएगा। दो साल से अंडरपास को लेकर विवाद चल रहा था।

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल रेलवे प्रशासन का कहना है, उन्नयन एवं परिचालनिक सुगमता हेतु इज्जतनगर- कारखाना के बीच सीमित ऊंचाई के सब-वे निर्माण नैनीताल रोड पर चल रहा है। टोल एजेंसी ने दो साल पहले सड़क यातायात बाधित रहने के चलते आपत्ति दर्ज करा दी थी। इसके बाद वन विभाग ने भी एनओसी का अडंगा लगा दिया था। इसलिए अंडरपास का काम अधर में लटका हुआ था। रेलवे अब सभी बिंदुओं को सुलझा लिया है। इज्जतनगर-कारखाना के बीच नैनीताल रोड पर अंडरपास निर्माण कार्य को तेज कर दिया। सीमेंटेंड ब्लॉग एवं गर्डर रखने को रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिल गई। 29 मई से पांच जून तक ब्लॉक मिला है। जिसकी वजह से कई ट्रेनों का संचालन भी निरस्त रहेगा।

ये भी पढ़ें: प्रयगाराज से मुंबई के लिए सफर आसान! फ्लाइट सेवा शुरू, जानें शेड्यूल

इज्जतनगर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह का कहना है, टनकपुर से 29 मई एवं 04 जून को चलने वाली (05307) टनकपुर-बरेली जंक्शन विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी। बरेली जंक्शन से 30 मई एवं 05 जून को चलने वाली (05308) बरेली जंक्शन-टनकपुर विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी। पीलीभीत एवं टनकपुर से 29 मई, 04 जून को चलने वाली (05311/05312) पीलीभीत-टनकपुर-पीलीभीत विशेष गाड़ी का संचालन भी निरस्त रहेगा।