Hindi News देश West Bengal Train Accident LIVE: कंचनजंगा रेल हादसे वाली जगह पहुंचे अश्विनी वैष्णव, ममता बनर्जी भड़कीं

West Bengal Train Accident LIVE: कंचनजंगा रेल हादसे वाली जगह पहुंचे अश्विनी वैष्णव, ममता बनर्जी भड़कीं

West Bengal Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस की मालगाड़ी से भिड़ंत ऐसी थी कि तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। यही नहीं एक कोच तो मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

West Bengal Train Accident LIVE: कंचनजंगा रेल हादसे वाली जगह पहुंचे अश्विनी वैष्णव, ममता बनर्जी भड़कीं
Kanchenjunga Express Accident
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Surya Prakash
Mon, 17 Jun 2024 5:19 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई। यह हादसा इतना भीषण था कि कंचनंजगा एक्सप्रेस का एक कोच मालगाड़ी पर चढ़ते हुए आसमान की ओर उठ गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई थीं, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार 15 लोगों की हादसे में मौत हो गई है। इसके अलावा 60 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

कटिहार मंडल के रंगापानी और निजबाड़ी वाली स्टेशन के बीच में स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मालगाड़ी ने धक्का मार दिया। कंचनजंगा एक्सप्रेस के करीब तीन बोगी पटरी से नीचे उतर गई। धक्का इतना तेज था कि एक बोगी-दूसरी बोगी पर चढ़ गया। घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल में हड़कंप मच गया है। कटिहार और एनजेपी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन लेकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की और कूच कर गए हैं। बताया जाता है कि घटना में करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो वायरल हो रहा है। 

बंगाल में बड़ा रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी: कई घायल

इससे स्पष्ट कहा है कि इस  हादसे में कुछ लोगों की जान भी गई है। बताया जाता है कि सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी स्टेशन पर खड़ी थी। इसी बीच पीछे से मालगाड़ी जाकर उसे धक्का मार दिया से गार्ड बोगी और एसएलआर के साथ-साथ जनरल बोगी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। कई  कोच रेलवे पटरी से उतर गया है। जिसके कारण सैकड़ो लोग जख्मी होने की सूचना प्राप्त हो रही है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी कितने जख्मी हुए है। इसकी बात सामने नहीं आई है। इस घटना में कितने यात्री की मौत हुई है। यह भी बात पता नहीं चल पाया है। मंडल और एनजेपी के कई वरिष्ठ रेल पदाधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। सीनियर डीसीएम धीरज चंद्र कलिता ने बताया कि एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वाहन रवाना हो गए हैं। आइए जानते हैं, घटना का हर अपडेट...

Mon, 17 Jun 2024 05:14 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे वाली जगह पहुंचे अश्विनी वैष्णव

Kanchenjunga Express Accident LIVE: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पश्चिम बंगाल में उस जगह पहुंचे हैं, जहां रेल हादसा हुआ है। वह ट्रेनों के सुचारू संचालन तक वहीं रहेंगे। इसके अलावा वह घायलों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Mon, 17 Jun 2024 04:23 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: ममता बोलीं- इस सरकार को सिर्फ चुनाव की चिंता, रेलवे की नहीं

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को सिर्फ चुनाव की परवाह है। इन लोगों ने पुरानी पेंशन खत्म कर दी। मैं रेलवे कर्मचारियों और अफसरों के साथ हूं। वे अपनी तरफ से हरसंभव मेहनत करते हैं, लेकिन इस सरकार को सिर्फ चुनाव की ही चिंता रहती है। इन्हें सिर्फ इतना दिखता है कि कैसे ईवीएम को हैक करें और चुनाव नतीजा बदल डालें।

Mon, 17 Jun 2024 04:21 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: ट्रैक खाली करना हमारी प्राथमिकता है: दार्जिलिंग सांसद

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पश्चिम बंगाल में रेल हादसे के बाद दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ता ने घटनास्थल पर दिए गए एक इंटरव्यू में कहा है कि NDRF और SDRF की टीमें मौके पर हैं और अब रेलवे टैक को खाली करना हमारी प्राथमिकता है। हादसे की वजह से 19 ट्रेनें कैंसल हो गई हैं तो वहीं कई ट्रेन के रूट को बदल दिया गया है। 

Mon, 17 Jun 2024 03:46 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पश्चिम बंगाल पहुंचे रेल मंत्री, जल्द करेंगे घटनास्थल का दौरा

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रेल हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं। ANI ने बताया है कि वह थोड़ी देर में वह कंचनजंगा रेल हादसे के घटनास्थल के लिए रवाना होंगे।

Mon, 17 Jun 2024 03:28 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: राहुल गांधी ने रेल हादसे को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला, कुप्रबंधन का नतीजा

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने पीएम पर निशाना भी साधा है। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, "सभी शोकाकुल परिजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सरकार को सभी पीड़ितों या उनके परिवारों को तुरंत पूरा मुआवजा देना चाहिए।” उन्होंने आगे लिखा, “विगत 10 वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि सीधा-सीधा मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसमें आए दिन यात्रियों के जान-माल का नुकसान होता है। आज की दुर्घटना इसी वास्तविकता का एक और उदाहरण है - एक ज़िम्मेदार विपक्ष के रूप में हम इस भयावह नजरंदाज़ी पर सवाल उठाते रहेंगे और मोदी सरकार को इन दुर्घटनाओं पर जवाबदेह बना कर रहेंगे।”
 

Mon, 17 Jun 2024 03:21 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: ममता बनर्जी करेंगी घटनास्थल का दौरा

Kanchenjunga Express Accident LIVE: अधिकारियों ने बताया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कंचनजंगा रेल हादसे के बाद आज शाम घटनास्थल का दौरा करेंगी। इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया था।

Mon, 17 Jun 2024 03:10 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: सरकार ने बढ़ाया मुआवजा, मृतकों के परिजनों को 10, घायलों को 2.5 लाख रुपए की मदद

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे के बाद सरकार ने मुआवजे की राशि में बढ़ोतरी की घोषणा की है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे के बाद मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों के इलाज के लिए 2.5 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। वहीं मामूली रूप से घायल होने वाले लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। 

Mon, 17 Jun 2024 02:57 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: ममता बनर्जी से सलाह ले रेल मंत्री: टीएमसी सांसद

Kanchenjunga Express Accident LIVE: रेल हादसे पर टीएमसी सांसद सांतनु सेन ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोकल एमपी हादसे का शिकार हुई ट्रेन का नाम भी नहीं जानते थे। यह भी दुर्भग्यपूर्ण है कि रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है। टिकट के दाम भी बढ़ रहे हैं। मौजूदा रेल मंत्री को ममता बनर्जी से सलाह लेनी चाहिए जिन्होंने भारत के रेल मंत्री के तौर पर सबसे बेहतरीन कार्य किया है। 


 

Mon, 17 Jun 2024 02:30 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर रेलवे ने जारी किया दूसरा बुलेटिन

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पूर्वोत्तर सामान रेलवे के सीपीआरओ ने बुलेटिन कंचनजंगा एक्सप्रेस से संबंधित दूसरे बुलेटिन को जारी किया है। दूसरे बुलेटिन में कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच हुई भीषण टक्कर में अब तक आठ लोगों की मौत और 25 लोगों की घायल होने की पुष्टि की है। सीपीआरओ सब्यसाची देने बताया कि हादसा की सूचना पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जीएम  घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं। कुछ ही देर में  पहुंचेंगे उन्होंने बताया कि  अगरतला से रवाना हुई 13174 डाउन अगरतला-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस को आज एन.एफ. रेलवे के कटिहार डिवीजन के रानीनगर और चतरहाट स्टेशन के बीच कंटेनर ले जा रही मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। 

Mon, 17 Jun 2024 02:27 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: वंदे भारत एक्सप्रेस समेत 10 और ट्रेनों का बदलना पड़ा रूट

Kanchenjunga Express Accident LIVE: सीपीआरओ ने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसा के कारण 10 और ट्रेन के परिचालन का रूट बदल दिया गया है l उन्होंने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी जंक्शन, बागडोगरा और अलुआबारी रोड मार्ग से  कई ट्रेनों का डाइवर्ट रूट से परिचालन कराया जाएगा l  22301 हावड़ा- न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस,  ट्रेन संख्या 12346 गुवाहाटी- हावड़ा सरायघाट एक्सप्रेस,  ट्रेन संख्या 12505 कामाख्या-आनंद विहार नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 12510 गुवाहाटी-बेंगलुरु एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या. 22302 न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 15620 कामाख्या-गया एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 15962 डिब्रूगढ़-हावड़ा कामरूप एक्सप्रेस, 15636 गुवाहाटी-ओखा एक्सप्रेस,15930 न्यू  तिनसुकिया-ताम्बरम एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 13148 बामनहाट-सियालदह उत्तर बंगा एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22504 डिब्रूगढ़- कन्याकुमारी एक्सप्रेस परिचालन बदले रूट से किया जाएगा।

Mon, 17 Jun 2024 01:50 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के बाद रेलवे ने जारी किया पहला बुलेटिन

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसा से संबंधित पहले बुलेटिन 12:30 के बाद जारी किया है । जारी  बुलेटिन में कहा गया है कि ट्रेन नंबर 13174 डाउन  अगरतला-सियालदह  कंचनजंगा एक्सप्रेस एनएफ रेलवे के कटिहार डिवीजन में रंगापानी -चत्तर हाट (कैट) सेक्शन के बीच कंटेनर मालगाड़ी से पीछे से टकरा गई। दुर्घटना सोमवार की सुबह करीब लगभग 8:55 बजे हुई। मालगाड़ी के भीषण टक्कर के कारण  13174 डाउन ट्रेन के पीछे के 4 डिब्बे और मालगाड़ी  के 05 कंटेनर और आगे का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है । यात्रियों को लगी चोटों के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है।  मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे  ने बताया कि पहले बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि  लगभग 9:57 बजे 12872 हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस का पिछला इंजन 13174 डाउन के अगले हिस्से को साफ करने के लिए अलुआबारी रोड  से रवाना हुआ। 

Mon, 17 Jun 2024 01:48 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के चलते रेलवे ने बदला 9 ट्रेनों का रूट

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा ट्रेन हादसे के कारण रेलवे ने नौ ट्रेन का रूट बदल दिया है। सीनियर रेल मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरज चंद्र कलिता ने बताया कि अप और डाउन दोनों लाइनों पर चलने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों का का रूट बदल दिया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रेन नंबर 19602 न्यू जलपाईगुड़ी से उदयपुर जाने वाली ,ट्रेन नंबर 20503 डिब्रूगढ़  से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ,12423 डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस,  ट्रेन नंबर 01666 अगर अगरतला से रानी कमलापति जाने वाली ट्रेन का रूट बदल दिया गया है यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी- बागडोगरा और अलुआबाड़ी के रास्ते चलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 12377 सियालदह पदातिक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 06105  नागेरकोइल डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ,ट्रेन संख्या 20506 नई दिल्ली -डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ,ट्रेन संख्या 12424 नई दिल्ली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ,और ट्रेन संख्या 22301 हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस अलुआबाड़ी- बागडोगरा- सिलीगुड़ी और एनजेपी के रास्ते चलेगी।

Mon, 17 Jun 2024 01:11 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: मालगाड़ी को रुकना चाहिए था, रेलवे बोर्ड की सीईओ का बयान

Kanchenjunga Express Accident LIVE: रेलवे बोर्ड की चेयरपर्सन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि पीछे से आ रही मालगाड़ी को रुकना चाहिए था। फिर भी ट्रेन नहीं रुकी तो यह जांच का विषय है। इस मामले में दिक्कत यह है कि मालगाड़ी के चालक की भी मौत हो चुकी है।

Mon, 17 Jun 2024 01:09 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: सिग्नल तोड़ने की वजह से हादसा, रेलवे बोर्ड की सीईओ ने क्या बताया

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा रेल हादसे पर रेलवे बोर्ड की चेयरपर्सन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने कहा, 'इस घटना के मामले में ऐसा लगता है कि मानवीय गलती थी। शुरुआती जांच में पता चलता है कि यह मसला सिग्नल को नजरअंदाज कर ट्रेन को आगे बढ़ाने का है।' उन्होंने कहा कि हमें 'कवच' सिस्टम को बढ़ाना होगा, जिसके चलते ट्रेनों की भिड़ंत को टाला जा सकता है।

Mon, 17 Jun 2024 01:03 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: ​​​​​​​न्यू जलपाईगुड़ी से 30 किलोमीटर दूर हादसा, स्टेशन पर खड़ी थी ट्रेन

Kanchenjunga Express Accident LIVE: उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से लगभग 30 किलोमीटर दूर इस घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "ट्रेन दुर्घटना में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 लोग घायल हैं। इससे पहले, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन में हुआ। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।'

Mon, 17 Jun 2024 01:00 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: कंचनजंगा रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को मदद का ऐलान

Kanchenjunga Express Accident LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के समीप ट्रेन हादसे पर गहन दुख जताया और मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की। मोदी ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा , 'पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति संवेदना। मैं प्रार्थना करता हूँ कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।'

Mon, 17 Jun 2024 12:48 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: लोको पायलट अनिल की हादसे में मौत, साथी मोनू अस्पताल में भर्ती

Kanchenjunga Express Accident LIVE:  न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से 11 किलोमीटर पश्चिम दिशा में स्थित निजबाड़ी रेलवे स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर में जख्मी हुए मालगाड़ी के सहायक लोको पायलट मोनू कुमार का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है ।  रेलवे एम्पलाई यूनियन के से उनकी स्थिति को जानने का प्रयास किया तो अचानक सहायक लोको पायलट पूछ बैठे कि मेरा ट्रेन का चालक अनिल भाई जी कैसे हैं। सुनते ही रेलकर्मी को समझ में नहीं आया कि वह क्या बताएं बाकी अपनी स्थिति पर नियंत्रण करते हुए रेलकर्मी ने कहा कि चालक ट्रेन के इंजन के अंदर फंसे हुए हैं उन्हें बाहर निकाला जा रहा है । इसके बाद मोनू काफी चिंतित हो गए और कहां की घटना की जानकारी उनके परिजन को अभी नहीं दिया जाए। इसके बाद यूनियन के कर्मी ने सहायक लोको पायलट को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया ।इधर रेलवे इंप्लाइज यूनियन के मंडल सचिव रुपेश कुमार ने घटना के प्रति कभी दुख जताया है जख्मी रेल कर्मियों को जल्द स्वस्थ होने की कामना ईश्वर से की है वही हादसे में  कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड और मालगाड़ी के लोको पायलट की मौत पर दुख जताया है ।

Mon, 17 Jun 2024 12:38 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान

Kanchenjunga Express Accident LIVE: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के समीप ट्रेन हादसे पर गहन दुख जताया और मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की। 

Mon, 17 Jun 2024 12:18 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: राष्ट्रपति ने हादसे पर शोक जताया

 Kanchenjunga Express Accident LIVE: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में ट्रेन दुर्घटना के कारण लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता के लिए प्रार्थना करती हूं।"

Mon, 17 Jun 2024 12:13 PM

Kanchenjunga Express Accident LIVE: पीएम मोदी ने जताया दुख

Kanchenjunga Express Accident LIVE: दार्जिलिंग रेल हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हदासा बेहद दुखध है। जिन लोगों की जान गई है उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द स्वस्थ हों। अधिकारियों से बात करके स्थिति की जानकारी ली है। राहत और बचाव का काम किया जा रहा है। इसके अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंच रहे हैं।