ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअमौसी एयरपोर्ट पर रनवे से लौटी मुंबई की फ्लाइट, यात्रियों ने किया हंगामा

अमौसी एयरपोर्ट पर रनवे से लौटी मुंबई की फ्लाइट, यात्रियों ने किया हंगामा

एयर इंडिया के विमान का केबिन प्रेशर रनवे तक पहुंचने के बाद खराब हो गया। ऐसे में विमान एप्रन तक वापस लौट आया। एयरलाइंस ने फ्लाइट निरस्त दी। यात्रियों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

अमौसी एयरपोर्ट पर रनवे से लौटी मुंबई की फ्लाइट, यात्रियों ने किया हंगामा
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊMon, 17 Jun 2024 08:51 AM
ऐप पर पढ़ें

Lucknow Airport: एयर इंडिया के विमान का केबिन प्रेशर रनवे तक पहुंचने के बाद खराब हो गया। ऐसे में विमान एप्रन तक वापस लौट आया। एयरलाइंस ने फ्लाइट निरस्त दी। ऐसे में यात्रियों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया, हालांकि एयरलाइंस ने उनको फुल रिफंड का भी विकल्प दिया। शाम को हंगामा इतना बढ़ गया कि एयर इंडिया की यात्रियों की वजह से इंडिगो समेत अन्य उड़ानों के यात्रियों की बोर्डिंग प्रभावित होने लगी। निजी सुरक्षाकर्मी स्थिति संभाल नहीं पाए। आखिरकार सीआईएसएफ ने यात्रियों को समझाबुझा कर शांत कराया।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया की उड़ान एआई 626 लखनऊ से मुम्बई जाती है। रविवार को यह लेट हुई। इसके बाद यात्रियों की बोर्डिंग शुरू हुई। करीब 153 यात्री विमान में बैठ गए। विमान उड़ान भरने के लिए रनवे तक पहुंचा लेकिन केबिन प्रेशर मेनटेन न होने से भीतर गर्मी बढ़ने लगी। यात्री बिलिला गए। एयरलाइंस क्रू ने कुछ देर तक मशक्कत की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

यात्रियों ने बताया कि करीब 15 से 20 मिनट बाद उनको बताया गया कि उड़ान निरस्त कर दी गई है। सभी को विमान से उतारकर टर्मिनल वापस लाया गया। यात्रियों को दो विकल्प दिए गए। एक यह कि पूरा पैसा वापस ले लें।

दूसरा विकल्प मुफ्त में किसी भी दिन की यात्रा का दिया गया लेकिन यात्री तैयार नहीं हुए। हंगामा बढ़ता रहा। इस बीच एक इंडिगो की उड़ान की बोर्डिंग शुरू हो रही थी लेकिन एयर इंडिया के यात्रियों की वजह से इसमें भी व्यवधान आ गया। पूरा टर्मिनल यात्रियों से खचाखच भर गया।

एयरपोर्ट पर धूप से बचाने को फाइबर की छांव

गर्मी में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल से आने वाले यात्री धूप में बेहाल हो रहे हैं। टैक्सी बुक कर जाने वाले यात्रियों के लिए नए टर्मिनल में जगह तय है। ऊपर शेड की जगह पारदर्शी कांच (फाइबर) लगा है, जिससे धूप यात्रियों पर पड़ रही है। आकर्षक बनाने के चक्कर में ऐसा शेड बनाया गया है। रात को रंगीन रोशनी में यह शेड जितना सुंदर दिखता है, दिन में यात्रियों के लिए उतना ही तकलीफदेह है। एयरपोर्ट आने वाले यात्री लगातार इसकी शिकायत भी कर रहे हैं, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई समाधान नहीं किया गया। सोशल मीडिया पर नए टर्मिनल की इस व्यवस्था पर लखनऊ एयरपोर्ट को आड़े हाथों लिया जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर ध्रुव मौर्य, शोएब जैदी ने सवाल उठाए। ध्रुव ने यात्रियों को दिक्कत की बात कही। शोएब ने कहा कि यह लंदन नहीं, लखनऊ है। निर्माण के समय ध्यान रखना चाहिए था, क्योंकि लंदन में भीषण सर्दी होती है, जहां ऐसे शेड बनाए जाते हैं।

इंडिगो, आकासा की दो उड़ानों पर असर

जिस वक्त एयर इंडिया के यात्री एयरपोर्ट पर हंगामा कर रहे थे उसी वक्त इंडिगो और आकासा की उड़ान की बोर्डिंग हो रही थी। इस दौरान एयर इंडिया के यात्रियों के हंगामे के कारण दोनों उड़ान के यात्री ठिठक गए। एयरपोर्ट पर अफरा तफरी मच गई। बाहर से भीतर आए यात्री समझ न सके कि आखिर माजरा क्या है। शोरशराबे के बीच वे भी काफी सहम गए। बाद में सीआईएसएफ ने शांत कराया तो व्यवस्था सामान्य हुई।