ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के 2140 स्‍कूलों में फंस सकती है शिक्षकों की सैलरी, फंसा ये पेंच; जानें वजह

यूपी के 2140 स्‍कूलों में फंस सकती है शिक्षकों की सैलरी, फंसा ये पेंच; जानें वजह

UP के 2140 परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, कम्पोजिट विद्यालयों के शिक्षकों-कर्मचारियों के मई का वेतन भुगतान फंस गया है। इनके प्रधानाध्यापक तय समय में मानव संपदा पोर्टल पर हाजिरी लॉक करना भूल गए।

यूपी के 2140 स्‍कूलों में फंस सकती है शिक्षकों की सैलरी, फंसा ये पेंच; जानें वजह
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजMon, 27 May 2024 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Primary Teacher's Salary: उत्‍तर प्रदेश के 2140 परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट विद्यालयों के शिक्षकों और कर्मचारियों के मई महीने का वेतन भुगतान फंस गया है। इन स्कूलों के प्रधानाध्यापक तय समय में मानव संपदा पोर्टल पर हाजिरी लॉक करना भूल गए। बेसिक शिक्षा विभाग की नई व्यवस्था के तहत हर महीने की 21 से 23 तारीख तक शिक्षकों और कर्मचारियों की हाजिरी ऑनलाइन लॉक की जाती है। 

उसके बाद उपस्थिति के आधार पर भुगतान होता है, लेकिन चुनावी व्यस्तता और गर्मी के अवकाश के चक्कर में 2140 स्कूलों के प्रधानाध्यानक हाजिरी लॉक करना ही भूल गए हैं। अब पोर्टल खोलकर अटेंडेंस लॉक करने पर ही भुगतान होगा। इसे लेकर संबंधित स्कूल के हजारों शिक्षकों की चिंता बढ़ गई है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र श्रीवास्तव का कहना है कि प्रयागराज में 26 स्कूलों की अटेंडेंस लॉक नहीं हो सकी है। ऐसे में शिक्षकों का वेतन भुगतान किया जाए।

सोनभद्र में सर्वाधिक 137 स्कूल, प्रयागराज में 26
प्रदेश में सोनभद्र के सर्वाधिक 137 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने अटेंडेंस लॉक नहीं की है। उसके बाद सिद्धार्थनगर के 118 और शाहजहांपुर के 109 स्कूल शामिल हैं। लखीमपुर खीरी 90, गोंडा 77 आगरा के 71 स्कूल हैं। मंडल में प्रयागराज और प्रतापगढ़ के 26-26 स्कूलों में वेतन भुगतान को लेकर शिक्षक परेशान हैं।

क्‍या बोले बीएसए 
बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने कहा कि समस्या संज्ञान में है। उच्च अधिकारियों से वार्ता कर समय से वेतन भुगतान कराने का प्रयास किया जाएगा।