ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशधर्म परिवर्तन कराने के बाद हिन्दू लड़की से किया निकाह, गर्भपात कराने के बाद छोड़ा

धर्म परिवर्तन कराने के बाद हिन्दू लड़की से किया निकाह, गर्भपात कराने के बाद छोड़ा

लखनऊ में युवती ने बहरीन ले जाकर दुराचार और धर्म परिवर्तन करा निकाह रचाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी ने युवती के गर्भवती होने पर मुम्बई में उसका गर्भपात भी कराया था।

धर्म परिवर्तन कराने के बाद हिन्दू लड़की से किया निकाह, गर्भपात कराने के बाद छोड़ा
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 20 May 2024 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के गुड़ंबा कोतवली में एक युवती ने बहरीन ले जाकर दुराचार और धर्म परिवर्तन करा निकाह रचाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी ने युवती के गर्भवती होने पर मुम्बई में उसका गर्भपात भी कराया था। गुड़ंबा कोतवाली में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। यह आरोप लगाते हुए पीड़िता शनिवार को कोतवाली पहुंची। जहां पुलिस कर्मियों से उसकी तीखी बहस हुई। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। जिसमें युवती पुलिस कर्मियों पर दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए नजर आ रही है। 

धर्म परिवर्तन करो तब ही करूंगा निकाह
गुड़ंबा निवासी युवती की बहरीन स्थित एक निजी फर्म में काम करती थी। यहीं पर उसकी मुलाकात कर्नाटक निवासी सैफुद्दीन से हुई। आरोपी ने युवती से दोस्ती कर उसका विश्वास हासिल किया। बहरीन में रहने के दौरान ही सैफुद्दीन ने युवती के साथ दुराचार किया। विरोध करने पर जल्द शादी करने की बात कही। काफी वक्त तक यौन शोषण करने के बाद सैफुद्दीन ने शादी करने से मना कर दिया। दबाव डालने पर आरोपी ने युवती से धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा। पहले तो युवती इसके लिए तैयार नहीं हुई। जिसके चलते आरोपी ने पीड़िता की वीडियो वायरल करने की धमकी दी। सैफुद्दीन के दबाव में युवती ने धर्म परिवर्तन किया। जिसके बाद आरोपी ने निकाह कर लिया। कुछ वक्त बाद दोनों लोग मुम्बई आ गए। 

मुम्बई के अस्पताल में कराया गर्भपात
बहरीन से वापस आने पर युवती गर्भवती थी। करीब पांच माह का गर्भ होने पर आरोपी ने युवकी को मुम्बई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका गर्भपात करा दिया। तबीयत बिगड़ने पर सैफुद्दीन अस्पताल से भाग निकला। परिवार वालों की मदद से युवती वापस लौटी। जिसके बाद गुड़ंबा कोतवाली में दो दिन पूर्व मुकदमा दर्ज कराया। पीड़िता के मुताबिक सैफुद्दीन मूल रूप से कर्नाटक का रहने वाला है। वह मौजूदा वक्त में भारत में ही है। लेकिन पुलिस उसके मुकदमे में कार्रवाई नहीं कर रही है। इस बात से नाराज युवती ने गुड़ंबा कोतवाली पहुंच कर विवेचक से सम्पर्क किया। इसी से जुड़ा एक वीडियो रविवार को वायरल हुआ है।

गुड़ंबा से मुम्बई ट्रांसफर्र होगा मुकदमा
इंस्पेक्टर नीतिश श्रीवास्तव ने बताया कि युवती के साथ दुराचार की घटना बहरीन में हुई है। वहीं, गर्भपात मुम्बई स्थित एक हॉस्पिटल में कराया गया है। यह जानकारी खुद पीड़िता ने दी। उन्होंने बताया कि युवती मौजूदा वक्त में भाई के साथ गुड़ंबा में रह रही है। तहरीर मिलते ही गर्भपात कराने और धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। घटनास्थल मुम्बई होने की वजह से विवेचना ट्रांसफर की जा रही है।