ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRVIDEO: 56 सवाल पूछे गए, 9 घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल ने बताया CBI दफ्तर में क्या-क्या हुआ?

VIDEO: 56 सवाल पूछे गए, 9 घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल ने बताया CBI दफ्तर में क्या-क्या हुआ?

सीबीआई ने दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से रविवार को करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

VIDEO: 56 सवाल पूछे गए, 9 घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल ने बताया CBI दफ्तर में क्या-क्या हुआ?
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Apr 2023 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से रविवार को लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान CBI दफ्तर में क्या-क्या हुआ केजरीवाल ने इस बारे में जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा- सीबीआई ने मुझसे लगभग साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ की। मैंने सभी सवालों के जवाब दिए। कथित शराब घोटाले का केस झूठ और घटिया राजनीति पर टिका है। वे (केंद्र सरकार) आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं लेकिन देश की जनता हमारे साथ है। 

पूरा केस फर्जी 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की साढ़े नौ घंटे चली पूछताछ के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूरा कथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है। हम कट्टर ईमानदार लोग है, किसी भी हालत में हम मर जाएंगे लेकिन बेईमानी नहीं करेंगे। हम जो काम कर रहे है वो काम वो नहीं कर पा रहे है तो हमें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। उसके बाद भी हम तेजी से बढ़ रहे है।  

साढ़े नौ घंटे की पूछताछ
पत्रकारों से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने आज मुझे आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे बुलाया था। करीब साढ़े नौ घंटे की पूछताछ के बाद मैं बाहर आया हूं। मैं सीबीआई के अधिकारियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने पूरा ख्याल रखा, सम्मान दिया। उन्होंने पूरे सौहार्द माहौल में पूरी इज्जत के साथ प्रश्न पूछे। उन्होने जितने प्रश्न पूछे उन सबके जवाब दिया। मैंने सुबह ही कहा था कि हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है।

कुल 56 सवाल पूछे गए
केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सीबीआई ने मुझसे शराब नीति के बारे में कुल 56 सवाल पूछे है। जैसे शराब नीति क्यों लाएं, क्या जरूरत थी। यानि 2020 से लेकर अब तक शराब नीति को लेकर जो भी हुआ उन सबके बारे में सवाल पूछा गया। दोबारा बुलाने के सवाल पर कहा कि उन्होंने मुझे ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि वह दोबारा बुलाएंगे। मेरा यह मानना है कि सबकुछ फर्जी है। सीबीआई के पास इतना भी सबूत नहीं है कि वह ये कह सके कि आम आदमी पार्टी ने या उसके नेता ने कुछ गलत किया है।

हमें बदनाम करने की साजिश की हो रही
केजरीवाल ने कहा कि आबकारी नीति घोटाला बनाने का एक और कारण है कि जो काम हम कर रहे है वो काम ये नहीं कर सकते है। अच्छे स्कूल, अस्पताल, मुफ्त बिजली पानी ये नहीं दे सकते है। हमने जो काम 75 साल में नहीं हुए हमने 8 साल में करके दिखाएं है। इसलिए वह हमें बदनाम करते है। यही एक तरीका है इनके पास। उसके बाद भी हम तेजी से बढ़ रहे है। पहले हम सिर्फ दिल्ली में थे अब पंजाब में सरकार है। हम राष्ट्रीय पार्टी बन चुके है। विरोध प्रदर्शन में लोगों को हिरासत लेने पर कहा कि यह बहुत गलत है।

एलजी सलाहकार रखें या खुद नियम पढ़े
एलजी द्वारा विधानसभा के विशेष सत्र को गलत बताने के सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ गलत नहीं है। हर बार इसी तरह कैबिनेट की मंजूरी के बाद सदन बुलाया जाता है। तभी मैं बार-बार कहता हूं कि उन्हें पढ़ना चाहिए। सदन बुलाने के लिए एलजी से पूछने की जरूरत नहीं है। मैं चाहता हूं कि एलजी संविधान नियम व कायदे पढ़े या कोई सलाहकार रख ले जिसे पूरे कायदे की जानकारी हो। कल सदन की बैठक होगी।