फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटChennai Weather IPL 2024 Final: चेन्नई में बारिश ने बढ़ाई टेंशन, अगर KKR vs SRH फाइनल धुला तो कैसे होगा विजेता का फैसला

Chennai Weather IPL 2024 Final: चेन्नई में बारिश ने बढ़ाई टेंशन, अगर KKR vs SRH फाइनल धुला तो कैसे होगा विजेता का फैसला

KKR vs SRH Final Washout Scenario, Chennai Weather: चेन्नई में हुई बारिश ने फैंस की धड़कने बढ़ा दी है। अगर केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल मैच में बारिश होती है तो मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा।

Chennai Weather IPL 2024 Final: चेन्नई में बारिश ने बढ़ाई टेंशन, अगर KKR vs SRH फाइनल धुला तो कैसे होगा विजेता का फैसला
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH Final Washout Scenario, Chennai Weather: कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 फाइनल आज यानी 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। खिताबी मुकाबले से एक दिन पहले चेन्नई में हुई बारिश ने फैंस की टेंशन बढ़ा दी है। अचानक आई बारिश ने शनिवार को केकेआर को अपना प्रैक्टिस सेशन बीच में ही रोकने पर मजबूर किया। शनिवार को एसआरएच के खिलाड़ियों ने आराम करने का फैसला किया था, वहीं केकेआर दूधिया रोशनी में प्रैक्टिस करना चाहता था, मगर बारिश ने मंसूबों पर पानी फेर दिया। केकेआर के खिलाड़ियों ने फुटबॉल खेलकर वॉर्मअप शुरू ही किया था कि मैदान पर बारिश ने दस्तक दे दी। हालांकि ग्राउंड स्टाफ समय रहते इस मैच में इस्तेमाल की जाने वाली चौथी पिच को कवर करने में कामयाब रहा।

KKR vs SRH Pitch Report: आईपीएल 2024 फाइनल में चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

मगर अब फैंस के जहन में केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। फैंस जानना चाहते हैं कि अगर फाइनल के दिन भी बारिश रही तो क्या होगा? क्या आईपीएल 2023 की तरह आईपीएल 2024 फाइनल के लिए भी रिजर्व डे है या नहीं? अगर बारिश के चलते रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हो पाया तो विजेता का फैसला कैसे होगा...वगैरा-वगैरा। तो आइए बिना किसी देरी के इन सभी सवालों के जवाब जानते हैं-

पाकिस्तान की कप्तानी छीने जाने से शाहीन अफरीदी अब भी हैं नाराज? T20 विश्वकप में PCB के बड़े ऑफर को मार दी लात

केकेआर वर्सेस एसआरएच आईपीएल 2024 फाइनल बारिश की भेंट चढ़ा तो कैसे होगा विजेता का फैसला?

- आपकी जानकारी के लिए बता दें, केकेआर वर्सेस एसआरएच आईपीएल 2024 फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर 26 मई को बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन यानी सोमवार 27 मई को मैच पूरा किया जाएगा।

- अगर आईपीएल फाइनल के दिन बारिश खलल डालती है तो मैच का नतीजा DLS मैथड के जरिए  भी निकला जा सकता है।

USA vs BAN T20 Series: अमेरिका के खिलाफ चमक गया CSK का स्टार, आखिरी मैच जीत बांग्लादेश ने बचाई इज्जत

- अगर केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल मैच के रिजर्व डे पर भी बारिश होती है तो अंपायर नियमित समय में कम से कम 5-5 ओवर का मैच कराने को देखेंगे। अगर इसका भी समय नहीं मिलता तो अंपायर सुपर ओवर का इंतजार करेंगे।

- अगर बारिश के चलते केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल मैच रिजर्व डे पर भी नहीं खेला जाता तो फैसला पॉइंट्स टेबल के आधार पर होगा। इस स्थिति में कोलकाता नाइट राइडर्स को विजेता घोषित कर दिया जाएगा क्योंकि वह प्लेऑफ में पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहते हुए पहुंची थी।

कैसा रहेगा आज चेन्नई के मौसम का मिजाज

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार आज यानी 26 मई केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल के दिन बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहने और कम नमी की संभावना है। हालांकि, बंगाल की खाड़ी के उत्तर में चक्रवात रेमल के कारण मामूली बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जो संभावित रूप से तमिलनाडु की राजधानी को प्रभावित कर सकता है।