फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH Pitch Report: आईपीएल 2024 फाइनल में चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

KKR vs SRH Pitch Report: आईपीएल 2024 फाइनल में चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

KKR vs SRH IPL 2024 Final Chennai Pitch Report: कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 का फाइनल चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

KKR vs SRH Pitch Report: आईपीएल 2024 फाइनल में चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 12:57 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH IPL 2024 Final Chennai Pitch Report- कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 फाइनल आज यानी रविवार 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। खिताबी मुकाबले में दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है। दरअसल, दोनों टीमें इससे पहले लीग स्टेज और क्वालीफायर-1 में 1-1 बार भिड़ चुकी है। इन दोनों ही बार कोलकाता हैदराबाद को धूल चटाने में कामयाब रहा था। ऐसे में फाइनल में एसआरएच की नजरें हिसाब चुकता कर ट्रॉफी जीतने पर होगी, वहीं केकेआर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगा। आइए केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम हुई रवाना, रोहित, जडेजा और बुमराह सहित ये खिलाड़ी एयरपोर्ट पर आए नजर

केकेआर वर्सेस एसआरएच आईपीएल 2024 फाइनल चेन्नई पिच रिपोर्ट

ओस की अनिश्चितता चेन्नई के इस मैदान पर बनी रहती है। दो दिन पहले इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-2 खेला गया था, उस मैच में ओस का नामोनिशा नहीं था। पैट कमिंस ने भी स्वीकार किया कि इसके आगमन या अन्यथा के बारे में शिक्षित अनुमान लगाने का कोई तरीका नहीं था। आईपीएल 2024 फाइनल में पिच नंबर-4 का इस्तेमाल किया जाएगा। लाल मिट्टी वाली इस पिच पर लीग स्टेज में सीएसके वर्सेस पीबीकेएस मुकाबला खेला गया था, जहां स्पिनर्स के दम पर पंजाब ने बाजी मारी थी। स्पिन जोड़ी हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने 8 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उस दिन, पीबीकेएस को सीएसके के 162/7 के लक्ष्य का पीछा करने में ओस से मदद मिली थी। शनिवार शाम को लगातार बारिश के कारण ग्राउंड स्टाफ हरकत में आ गया और केकेआर के अभ्यास सत्र को छोटा कर दिया गया, लेकिन मैच के दिन का पूर्वानुमान स्पष्ट प्रतीत होता है।

T20 WC 2024: टीम इंडिया के साथ क्यों नहीं गए विराट कोहली, सामने आई वजह

एमए चिदंबरम IPL आंकड़े और रिकॉर्ड

मैच- 84
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 49
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 35
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 42
टॉस हारकर जीते गए मैच- 42
हाईएस्ट स्कोर- 246/5
लोएस्ट स्कोर- 70
पहली पारी का औसतन स्कोर- 165
हाईएस्ट स्कोर इन चेज- 211

पाकिस्तान की कप्तानी छीने जाने से शाहीन अफरीदी अब भी हैं नाराज? T20 विश्वकप में PCB के बड़े ऑफर को मार दी लात

केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड टू हेड

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल के इतिहास में कुल 27 बार आमना-सामना हुआ है जिसमें 18 मैच जीतकर केकेआर ने अपना दबदबा बनाया हुआ है, वहीं एसआरएच के हाथ इस दौरान 9 जीत लगी है। इस सीजन यह दोनों टीमें दो बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है और इन दोनों ही बार कोलकाता ने हैदराबाद को धूल चटाई थी। पहली मुलाकात इन दोनों टीमों की लीग स्टेज में हुई थी, जहां केकेआर 4 रन से जीता था, वहीं क्वालीफायर-1 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से धोया था।