फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान की कप्तानी छीने जाने से शाहीन अफरीदी अब भी हैं नाराज? T20 विश्वकप में PCB के बड़े ऑफर को मार दी लात

पाकिस्तान की कप्तानी छीने जाने से शाहीन अफरीदी अब भी हैं नाराज? T20 विश्वकप में PCB के बड़े ऑफर को मार दी लात

Shaheen Afridi T20 WC PCB : टी20 विश्वकप में पाकिस्तान शाहीन अफरीदी को वाइस कैप्टन बनाना चाहता था। लेकिन तेज गेंदबाज ने इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया। शाहीन अब भी कप्तानी जाने से नाराज बताए जाते हैं।

पाकिस्तान की कप्तानी छीने जाने से शाहीन अफरीदी अब भी हैं नाराज? T20 विश्वकप में PCB के बड़े ऑफर को मार दी लात
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

Shaheen Afridi T20 WC PCB : टी20 विश्वकप में पाकिस्तान शाहीन अफरीदी को वाइस कैप्टन बनाना चाहता था। लेकिन तेज गेंदबाज ने इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया। बताया जाता है कि पीसीबी सेलेक्शन कमेटी अफरीदी को बाबर आजम का डिप्टी बनाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक अफरीदी ने खुद ही इस ऑफर को स्वीकार करने से मना कर दिया था। शाहीन के इस फैसले से साफ जाहिर है कि पीसीबी से उनके रिश्तों में तल्खी अभी कम नहीं हुई है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। लेकिन टीम के उपकप्तान का नाम नहीं बताया गया था। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी ने शनिवार को इसको लेकर बयान जारी किया। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने टी20 विश्व कप से पहले कभी भी शाहीन अफरीदी को उप कप्तानी की पेशकश नहीं की थी।

कप्तानी छीनने से खफा
बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन सिर्फ एक सिरीज में हार के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई। बताया जाता है कि अफरीदी को लगता है कि उनसे कप्तानी वापस लेने में जल्दबाजी की गई। इसके अलावा उन्हें कभी भी इसके पीछे की वजहों के बारे में बताया नहीं गया। माना जा रहा है कि एक लीडरशिप पोजीशन से इस तरह से हटाए जाने के बाद वह दूसरी जिम्मेदारी लेने के इच्छुक नहीं हैं। पीसीबी और शाहीन शाह अफरीदी के बीच पिछले कुछ अरसे से संबंध सामान्य नहीं हैं। 

तलाक हुआ तो नताशा को कितनी प्रॉपर्टी देंगे हार्दिक? रिपोर्ट्स में दावा
तब मनाने पहुंचे थे मोहसिन

अफरीदी को कप्तानी से हटाने को लेकर पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने मार्च में संकेत दिए थे। इसके कुछ दिनों के बाद उनसे कप्तानी छीनकर बाबर आजम को सौंप दी गई। इसके बाद पीसीबी की वेबसाइट पर शाहीन शाह अफरीदी की तरफ से बाबर आजम को इसके लिए बधाई दी गई थी। बाद में पता चला कि शाहीन शाह अफरीदी ने असल में ऐसा कुछ कहा ही नहीं था। इसके बाद शाहीन इस बारे में बयान जारी करना चाहते थे, लेकिन तभी मोहसिन नकवी काकुल मिलिट्री ट्रेनिंग कैंप पहुंचे। यहां पर वह शाहीन को मनाना चाहते थे, लेकिन तेज गेंदबाज पर कोई असर नहीं पड़ा।