फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWI vs NZ Match: शेरफन रदरफोर्ड ने न्यूजीलैंड को दिखाई कैरेबियन पावर, आखिरी 2 ओवरों में कूट दिए 37 रन

WI vs NZ Match: शेरफन रदरफोर्ड ने न्यूजीलैंड को दिखाई कैरेबियन पावर, आखिरी 2 ओवरों में कूट दिए 37 रन

WI vs NZ T20 World Cup 2024 Match: शेरफन रदरफोर्ड ने वेस्टइंडीज की टीम में जान फूंकने का काम किया है। आखिरी 2 ओवरों में उन्होंने अकेले 37 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक टारगेट तक पहुंचाया।

WI vs NZ Match: शेरफन रदरफोर्ड ने न्यूजीलैंड को दिखाई कैरेबियन पावर, आखिरी 2 ओवरों में कूट दिए 37 रन
sherfane rutherford icc x
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 में ग्रुप सी का एक मुकाबला वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज की टीम की हालत 18 ओवर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ही मैदान पर खराब थी। त्रिनिदाद में खेले जा रहे इस मैच में वेस्टइंडीज का टीम का स्कोर 18 ओवर के बाद 9 विकेट पर 112 रन था। हालांकि, अगली 12 गेंदों में शेरफन रदरफोर्ड ने ऐसा कमाल दिखाया कि न्यूजीलैंड के होश उड़ गए। उन्होंने अकेले दम पर आखिरी दो ओवरों में 37 रन कूटे और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के सामने अब जीत के लिए वेस्टइंडीज ने 150 रनों का लक्ष्य रखा है। 

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान का ये फैसला 18वें ओवर तक सही रहा, लेकिन 19वें ओवर में शेरफन रदफोर्ड ने 19 रन बनाए और आखिरी ओवर में 18 रन बनाकर मैच का पासा पलटने का काम किया। टीम 112 से सीधे 149 रनों पर पहुंच गई। शेरफन रदरफोर्ड ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी पारी भी खेली। वे 33 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 50 अर्धशतक जड़ने में सफल हुए, लेकिन 39 गेंदों में उन्होंने 68 रन बनाकर टीम को मजबूती प्रदान की। 

IPL की Brand Value में बंपर उछाल, MI या RCB नहीं, बल्कि ये टीम है ब्रैंड वैल्यू के मामले में नंबर वन 

न्यूजीलैंड के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना कठिन होगा, क्योंकि त्रिनिदाद में इस लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है। यहां तक कि हम पहली पारी में देख चुके हैं कि कैसे बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे। हालांकि, रदरफोर्ड अकेले मैदान पर टिके रहे, जो आखिर में टीम की नैया को पार लगाने में सफल हुए। कप्तान केन विलियमसन से गलती ये हो गई कि उन्होंने विकेट के चक्कर में अपने प्रमुख गेंदबाजों के ओवर खत्म कर दिए थे। ऐसे में 19वां ओवर डेरिल मिचेल से और 20वां ओवर मिचेल सैंटनर से कराया। डेरिल मिचेल का ये इस मैच का पहला और सैंटनर का दूसरा ओवर था।