फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटUSA vs BAN T20 Series: अमेरिका के खिलाफ चमक गया CSK का स्टार, आखिरी मैच जीत बांग्लादेश ने बचाई इज्जत

USA vs BAN T20 Series: अमेरिका के खिलाफ चमक गया CSK का स्टार, आखिरी मैच जीत बांग्लादेश ने बचाई इज्जत

USA vs BAN T20 Series: मुस्तफिजुर रहमान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने तीसरे टी20 में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया। आईपीएल में सीएसके के स्टार गेंदबाज रहे मुस्तफिजुर छह विकेट झटके।

USA vs BAN T20 Series: अमेरिका के खिलाफ चमक गया CSK का स्टार, आखिरी मैच जीत बांग्लादेश ने बचाई इज्जत
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

USA vs BAN T20 Series: मुस्तफिजुर रहमान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने तीसरे टी20 में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया। आईपीएल में सीएसके के स्टार गेंदबाज रहे मुस्तफिजुर रहमान ने इस मैच में मात्र 10 रन देकर छह विकेट झटके। इसके बाद बाद तंजिद हसन ने 58 और सौम्य सरकार 43 रनों की नाबाद पारियां खेलीं। 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की तंजिद हसन और सौम्य सरकार की सलामी जोड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी की। बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोए 11.4 ओवर में 108 रन बनाकर मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया। हालांकि अमेरिका ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है, लेकिन आखिरी मैच जीतकर बांग्लादेश ने कुछ इज्जत बचा ली है।

पहले गेंदबाजी का फैसला
आज यहां टॉस जीतकर बंगलादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका की शयन जहांगीर और ऐंड्रियस गौस ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 46 रन जोड़े। जहांगीर (18) और गौस (27) रन बनाकर आउट हुये। मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी के आगे कोई भी अमेरिकी बल्लेबाज टिक नहीं खेल सका। नितीश कुमार (3), मिलिंद कुमार (7), कप्तान ऐरन जोंस (2), कोरी एंडरसन (18), शैडली वान शाल्कविक (12), जसदीप सिंह (6) और निसर्ग पटेल (2) रन बनाकर आउट हुए।

बॉलर्स का उम्दा प्रदर्शन
अमेरिका की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 104 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने छह विकेट लिये। तनज़ीम हसन साकिब, शाकिब अल हसन और रिशाद हुसैन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। गौरतलब है कि पहले दो टी-20 मैचों में अमेरिका की टीम ने बांग्लादेश को हरा दिया था। इस हार से टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश की टीम को खासा झटका लगा है।