DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर कौन करेगा बल्लेबाजी? शिखर धवन ने दिया ये जवाब

shikhar dhawan jpg

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019)  में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विश्व कप टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को लेकर कोई बहस नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पर कप्तान और कोच फैसला करेंगे।

बता दें कि इस क्रम पर बल्लेबाजी को लेकर काफी अटकलें लगा जा रही थी, लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम की घोषणा करते हुए प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि विजय शंकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। टीम के पास हालांकि अन्य विकल्प भी हैं।

शिखर धवन ने कहा, ''अब कोई बहस की बात नहीं है। अब विजय शंकर है। लोकेश राहुल भी है। इस क्रम पर खेलने के लिए वे हैं। कप्तान और कोच जो सोचेंगे हम उसके अनुसार चलेंगे।''

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान ने टीम इंडिया को लेकर कही ये बात, हो गए ट्रोल

यहां एक समारोह में जीएस काल्टेक्स ने धवन को अपना ब्रांड दूत बनाया। धवन 30 मई से ब्रिटेन में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

इंग्लैंड में 2013 और 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी की टीम के सदस्य रहे धवन ने कहा कि टीम के अधिकांश सदस्य इंग्लैंड में खेले हैं और यह टीम के लिए फायदे की स्थिति होगी।

बता दें कि टीम इंडिया के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की तरफ इशारा किया था। हालांकि, उन्होंने ये भी साफ किया कि वर्ल्ड कप के लिए जा रही 15 सदस्यीय टीम में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव के तौर पर नंबर चार के कई विकल्प हैं।

वर्ल्ड कप और टीम इंडिया को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

प्रसाद ने कहा था, “चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ ये अच्छा है कि वो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वो अहम किरदार निभा सकते हैं। वो अच्छा गेंदबाज हैं। हमने उन्हें नंबर-4 को ध्यान में रखकर ही चुना है, लेकिन टीम में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी। अब हमारे पास नंबर-4 के कई विकल्प हैं।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Shikhar Dhawan confirms India Number 4 batting position