फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर के बाद जोंटी रोड्स को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बन सकते हैं भारत के फील्डिंग कोच!

गौतम गंभीर के बाद जोंटी रोड्स को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बन सकते हैं भारत के फील्डिंग कोच!

दिग्गज जोंटी रोड्स भारत के नए फील्डिंग कोच बन सकते हैं। हालांकि उन्हें अभी तक औपचारिक प्रस्ताव नहीं मिला है। वह गंभीर के कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा बन सकते हैं, जो कोच के पद के लिए रेस में बने हुए हैं।

गौतम गंभीर के बाद जोंटी रोड्स को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बन सकते हैं भारत के फील्डिंग कोच!
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी0 विश्व कप के समाप्त होने के बाद भारतीय कोचिंग स्टॉफ में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है, ऐसे में बीसीसीआई नए कोच की तलाश में है और गौतम गंभीर का नाम इस पद के लिए सबसे आगे हैं और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जून के आखिरी सप्ताह में नए कोचिंग स्टॉफ का ऐलान हो सकता है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स भारत के फील्डिंग कोच बन सकते हैं। 

रेवस्पोर्ट्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार जोंटी रोड्स को अभी तक औपचारिक प्रस्ताव नहीं मिला है, लेकिन वह उन दिग्गजों में से एक हैं, जिन पर विचार किया जा रहा है। आमतौर पर मुख्य कोच को अपने कोचिंग स्टाफ को चुनने की आजादी होती है, जिसमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच शामिल होते हैं। ऐसे में जोंटी आईपीएल में गंभीर के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के कोचिंग स्टॉफ में काम कर चुके है, जिसके कारण दोनों के बीच तालमेल अच्छा है।

रोड्स अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से गिने जाते थे। वह नौ साल तक मुंबई इंडियंस कैंप का हिस्सा रहे, जिसके बाद वह लखनऊ सुपर जायंट्स के फील्डिंग कोच बन गए। उन्होंने भारत के फील्डिंग कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया था, लेकिन 2019 में उन्हें मौका नहीं मिला। वर्तमान में पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप क्रमशः गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच हैं।

क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा, साहिल चौहान ने जड़ा टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक

54 वर्षीय रोड्स ने 2019 में कहा था, "हां, मैंने भारत के नए फील्डिंग कोच के पद के लिए आवेदन किया है। मैं और मेरी पत्नी देश से प्यार करते हैं और इसने हमें पहले ही बहुत कुछ दिया है... हमारे दो बच्चे भारत में पैदा हुए हैं।" इस बीच यह देखना भी दिलचस्प होगा कि मौजूदा फील्डिंग कोच टी दिलीप एक बार फिर अपना नाम आगे बढ़ाते हैं या नहीं। पिछले कुछ सालों में भारत की फील्डिंग में सुधार हुआ है, जो दिलीप के शानदार काम को दर्शाता है, लेकिन अंतिम फैसला बीसीसीआई को लेना है, जो निश्चित रूप से गंभीर से भी सलाह लेगा।