ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान इलाके में भरभराकर गिरी मस्जिद, क्या थी वजह? देखें वायरल VIDEO

पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान इलाके में भरभराकर गिरी मस्जिद, क्या थी वजह? देखें वायरल VIDEO

पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान इलाके में सोमवार को एक मस्जिद भरभराकर जमींदोज हो गिर गई। दिल्ली पुलिस और दिल्ली नगर निगम की टीम मस्जिद को पहले ही खाली करा लिया था। देखें वायरल वीडियो...

पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान इलाके में भरभराकर गिरी मस्जिद, क्या थी वजह? देखें वायरल VIDEO
delhi viral video news
Krishna Singhराहुल मानव,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान इलाके में मौजूद एक मस्जिद सोमवार को भरभराकर गिर गई। इसमें कोई भी घायल नहीं हुआ है। साथ ही किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची है। दिल्ली पुलिस और दिल्ली नगर निगम की टीम को मस्जिद की इमारत के खतरनाक होने की स्थिति का पता चल गया था। जिसके बाद मस्जिद को खाली कराते हुए आसपास बैरिकेड लगा दिए गए। निगम प्रशासन के अनुसार दिल्ली में खतरनाक इमारतों की पहचान करने का सर्वे किया जा रहा है। 

कमजोर थी मस्जिद की नींव
इसी निरीक्षण के दौरान पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान इलाके में स्थित मस्जिद की इमारत के बारे में पता चला। इस मस्जिद की नींव कमजोर थी। जिस वजह से यह गिर गई। इस संबंध में मस्जिद के प्रतिनिधियों को सोमवार को सूचना दे दी गई थी। दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर मस्जिद को खाली कर दिया गया। अब इसके मलबे को हटाने का कार्य किया जा रहा है। इस जगह से मलबे को जल्द ही हटा दिया जाएगा।

खतरनाक होने की स्थिति में खाली करा देते हैं इमारत
निगम के अधिकारी ने बताया कि मस्जिद के आसपास मौजूद सभी इमारतें ठीक ठाक स्थिति में हैं। वहां पर सड़क की हालात भी ठीक है। निगम कर्मचारियों की तरफ से इमारतों का सर्वेक्षण करते समय लगातार जांच की जाती है। तब इमारत के खतरनाक होने पर उसे तत्काल प्रभाव से खाली कराया जाता है। निगम ने अब तक 4 लाख से अधिक इमारतों का सर्वे कर लिया है। खतरनाक इमारतों के सर्वे को 30 जून तक खत्म करेंगे। अब तक हुए सर्वे में इमारतें खतरनाक नहीं पाई गई हैं।