DA Image
30 मार्च, 2021|10:22|IST

अगली स्टोरी

ICC Test Ranking: रोहित शर्मा ने टेस्ट में हासिल की अपनी बेस्ट रैंकिंग, आर अश्विन टॉप-3 में शामिल

rohit sharma and r ashwin

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ताजा रैंकिंग जारी की है। इसमें आर अश्विन ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-3 में जगह बनाई है, जबकि टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा भी टॉप-10 में पहुंच गए हैं। विराट कोहली की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। रोहित शर्मा की बात करें तो टेस्ट रैंकिंग में यह उनकी बेस्ट रैंकिंग है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं।

मयंक ने शेयर की टीम के 'माफिया गैंग' की फोटो, अश्विन को बताया मीडिएटर

इसके बाद क्रम से स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबूशेन और जो रूट दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और तीसरे टेस्ट में भी उनका फ्लॉप शो जारी रहा था। पुजारा रैंकिंग में 10वें पायदान पर फिसल गए हैं। रोहित शर्मा आठवें नंबर पर हैं। विराट, रोहित और पुजारा टॉप-10 में शामिल तीन भारतीय बल्लेबाज हैं।

WTC के फाइनल में जगह बनाने के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो तीसरे टेस्ट में इतिहास रचने वाले आर अश्विन रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान 400 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज आर अश्विन बन गए हैं, जबकि ओवरऑल वह दूसरे नंबर पर हैं। अश्विन ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे। गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस नंबर-1 पोजिशन पर बने हुए हैं। जसप्रीत बुमराह एक पायदान खिसककर 9वें पायदान पर आ गए हैं। जेम्स एंडरसन तीन पायदान फिसलकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Test Ranking Ashwin breaks into top three India opener Rohit Sharma storms into the top 10 to a career-best eighth position in the latest ranking