ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRट्रांस हिंडन में बंद कार में मिला युवक का शव, एसी चला सोया था; दम घुटने से मौत की आशंका

ट्रांस हिंडन में बंद कार में मिला युवक का शव, एसी चला सोया था; दम घुटने से मौत की आशंका

इधर गाड़ी मालिक ने गाड़ी चेक करने के बाद बताया कि उनका चालक शराब के नशे में गाड़ी का एसी चलाकर सो गया होगा और संभवत: इंधन समाप्त होने पर एसी बंद होने से दम घुटकर उसकी मौत हुई है। जांच जारी है।

ट्रांस हिंडन में बंद कार में मिला युवक का शव, एसी चला सोया था; दम घुटने से मौत की आशंका
dead body symbolic image
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,ट्रांस हिंडनMon, 17 Jun 2024 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांस हिंडन के प्रहलादगढ़ी लाल बत्ती के पास सड़क किनारे खड़ी कार में चालक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। गाड़ी मालिक ने पुलिस को मामले की सूचना दी और फिर पुलिस ने कार का शीशा तोड़कर गेट खोलने के बाद शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आशंका जताई जा रही है कि वह एसी चलाकर सो गया और इंधन समाप्त होने पर एसी बंद होने के बाद दम घुंटने से उसकी मौत हो गई। इंदिरापुरम पुलिस के मुताबिक, सोमवार सुबह लगभग 9 बजे प्रहलादगढ़ी स्थित रेड लाइट के पास सड़क किनारे खड़ी कार के मालिक अमलेश कुमार पांडेय निवासी टीला मोड़ ने पुलिस को बताया कि यह उनकी कार है। कार में उनके चालक 36 वर्षीय कल्लू दुबे पुत्र दिनेश दुबे निवासी साहिबाबाद गांव मूल निवासी रूपी पारा जिला हमीरपुर मौजूद थे।  

उन्होंने पुलिस को बताया कि रात 11 बजे से उनका अपने चालक से संपर्क नहीं हुआ तो वह जीपीएस के जरिए गाड़ी की लोकेशन ट्रेस करते हुए यहां पहुंचे। गाड़ी मालिक ने बताया कि आज सुबह 7 बजे उनकी गाड़ी की प्राईवेट बुकिंग थी, लेकिन चालक से संपर्क नहीं होने पर उन्होंने बुकिंग कैंसिल की और दूसरी गाड़ी से उसे तलाशने निकल पड़े। पुलिस ने गाड़ी मालिक की सूचना पर किसी प्रकार गाड़ी का शीशा तोड़कर गेट खोला तो उसमें चालक अचेतावस्था में पड़ा मिला और वह पसीने-पसीने था। 

बचने की संभावना के चलते उपचार के लिए चालक को पास के ही निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गाड़ी मालिक ने गाड़ी चेक करने के बाद बताया कि उनका चालक शराब के नशे में गाड़ी का एसी चलाकर सो गया होगा और संभवत: इंधन समाप्त होने पर एसी बंद होने से दम घुटकर उसकी मौत हुई है। इंदिरापुरम पुलिस का कहना है कि गाड़ी चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस के अनुसार गाड़ी मालिक ने बताया कि कुछ समय पहले चालक की पत्नी की मौत हो चुकी है और परिवार में लोनी में रहने वाले उसके भाई को सूचना दे दी गई है।

सास की मौत होने पर गया था हमीरपुर

मृतक चालक कल्लू दुबे के भाई मुकेश ने बताया कि उसके भाई की सास का देहांत हो गया था और वह गाड़ी लेकर हमीरपुर गया था। वहां से वह चार-पांच दिन पहले ही लौटा था और फिर से गाड़ी चलाने लगा। मुकेश ने बताया कि उसका भाई छह-सात साल से अलग-अलग लोगों की गाड़ी चला रहा था। कल्लू की पत्नी की छह साल पहले मौत हो चुकी है और उसका सात साल का एक बेटा है जो कि हमीरपुर में परिवार के साथ रहता है।

इंदिरापुरम पुलिस के अनुसार एक साल पहले भी चालक कल्लू उनकी गाड़ी को टैक्सी के रूप में पहाड़ों पर ले गया था और वहां भी वह शराब पीने के बाद ऐसे ही एसी चलाकर सो गया था। लेकिन पहाड़ी एरिया होने और इंधन लगातार प्रयोग होने से वह बच गया था। अब दूसरी बार फिर उसने ऐसा ही किया और खुद की जान गंवा बैठा।