ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारIRCTC केस में अगली सुनवाई 16 अगस्त को, कोर्ट में क्या हुआ? लालू-राबड़ी-तेजस्वी समेत 16 पर है चार्जशीट

IRCTC केस में अगली सुनवाई 16 अगस्त को, कोर्ट में क्या हुआ? लालू-राबड़ी-तेजस्वी समेत 16 पर है चार्जशीट

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को दोनों पक्षों के वकील अदालत पहुंचे। पिछले 31 जुलाई को कोर्ट में चार्ज फ्रेम करने पर दलील पूरी की गयी थी।सोमवार को दो सह अभियुक्तों पर चार्ज पर बहस हुई।

IRCTC केस में अगली सुनवाई 16 अगस्त को, कोर्ट में क्या हुआ? लालू-राबड़ी-तेजस्वी समेत 16 पर है चार्जशीट
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाMon, 07 Aug 2023 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के परिवार के खिलाफ चर्चित आईआरसीटीसी घोटा मामले में अगली सुनवाई अब 16 अगस्त को होगी। सोमवार को इस केस में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट की कार्यवाही विधिवत चली। उसके बाद सुनवाई की अगली तारीख तय की गयी। सोमवार को दो सह अभियुक्तों पर चार्जफ्रेमिंग के मुद्दे पर सुनवाई की गयी। 

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को दोनों पक्षों के वकील अदालत पहुंचे। पिछले 31 जुलाई को  कोर्ट में चार्ज फ्रेम करने पर दलील की कार्रवाई पूरी की गयी थी। उसके बाद माननीय न्यायालय की ओर से आईआरसीटीसी घोटाला मामले में गली सुनवाई की तारीख 7 अगस्त को निर्धारित की गई थी। आज सोमवार की सुनवाई में दो सह अभियुक्तों पर चार्ज फ्रेम करने को लेकर कोर्ट में बहस हुई। उसके बाद सुनवाई की अगली तारीख तय कर दी गई।

बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान 2004 से 2009 के बीच  IRCTC होटल घोटाला हुआ था। मामले की जांच सीबीआई कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया था कि पहले यह जमीन डिलाइट कंपनी को दी गई थी और उसके बाद जमीन को राबड़ी देवी एवं तेजस्वी यादव की मालिकाना हक वाली लारा प्रोजेक्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को बेंच दी गई। रेलवे के होटलों को लीज पर देने की एवज में डिलाइट कंपनी को बेशकीमती जमीन दी गई और बाद में उस कंपनी से लारा कंपनी ने काफी कम कीमत में जमीन खरीद ली। डिलाइट कंपनी आरजेडी के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की है। CBI ने आरोप लगाया था कि होटलों को प्राइवेट कंपनी को लीज पर देने के एवज में लालू परिवार को कंपनी ने पटना के बेली रोड स्थित करीब 3 एकड़ की कीमती जमीन मिली थी।