ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी:  प्राइवेट हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल में अचानक लगी आग, मची भगदड़

यूपी:  प्राइवेट हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल में अचानक लगी आग, मची भगदड़

Fire in Hospital: बागपत जिले के बड़ौत कस्‍बे में आस्‍था हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल पर सोमवार की सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते अस्‍पताल के इस हिस्‍से से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं।

यूपी:  प्राइवेट हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल में अचानक लगी आग, मची भगदड़
Ajay Singhएचटी ,बागपतMon, 27 May 2024 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

Fire in Hospital: यूपी के बागप‍त जिले के बड़ौत कस्‍बे में आस्‍था हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल पर सोमवार की सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते अस्‍पताल के इस हिस्‍से से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। कर्मचारियों और डॉक्‍टरों ने समय पर फायर ब्र‍िगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियेां ने 15 बच्‍चों सहित मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला। तेजी से की गई उनकी कार्रवाई के चलते जानमाल का नुकसान टल गया। मरीजों को अन्‍य अस्‍पतालों में स्‍थानांतरित कर दिया गया है। 

बागपत के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद तुरंत बाद दमकल की चार गाड़ियां अस्‍पताल के लिए रवाना की गईं। मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। चाइल्ड केयर यूनिट के डॉक्टर अभिनव तोमर ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 4.30 बजे आग लगने की सूचना मिली। वे तुरंत अस्पताल पहुंचे। आग अस्‍पताल की ऊपरी मंजिल पर लगी थी और नीचे की एक मंजिल पर 15 बच्चों का इलाज चल रहा था। डॉ. तोमर ने कहा, 'हमारी प्राथमिकता सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालना था, क्योंकि उनमें से कुछ बच्चे वेंटिलेटर और ऑक्सीजन पर थे।" उन्होंने दावा किया कि उन सभी को शहर के अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।  

शार्ट सर्किट हो सकती है वजह 

डॉ. तोमर ने कहा कि अन्य मरीजों का अस्पताल की दूसरी मंजिलों पर इलाज चल रहा था। उन्हें उनकी सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन सभी सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि ऊपरी मंजिल में अपशिष्ट पदार्थ डाले गए थे और आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को घंटों मशक्कत करनी पड़ी, जबकि डॉक्टरों और अन्य लोगों ने मरीजों को बाहर निकाला। अस्पताल में आग लगने की खबर से कस्बे में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों के साथ मरीजों के परिजन भी बड़ी संख्या में वहां इक्‍ट्ठा हो गए थे।