ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनई दिल्ली में भाजपा के सीनियर नेताओं की हाई लेवल मीटिंग, हरियाणा विधानसभा चुनाव पर बनी रणनीति

नई दिल्ली में भाजपा के सीनियर नेताओं की हाई लेवल मीटिंग, हरियाणा विधानसभा चुनाव पर बनी रणनीति

नड्डा की ओर से हरियाणा के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किए जाने के कुछ ही घंटों के भीतर यह बैठक हुई। यह बैठक हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देने के मद्देनजर बुलाई गई।

नई दिल्ली में भाजपा के सीनियर नेताओं की हाई लेवल मीटिंग, हरियाणा विधानसभा चुनाव पर बनी रणनीति
pti06-13-2024-000053a-0 jpg
Niteesh Kumarएजेंसी,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। इसे लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए भाजपा के सीनियर नेताओं ने सोमवार को बैठक की। बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की अध्यक्षता में नई दिल्ली स्थिति पार्टी मुख्यालय में मीटिंग हुई। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और कृष्ण पाल गुर्जर मौजूद थे। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सहित भाजपा के हरियाणा कोर ग्रुप के नेता भी इस मौके पर मौजूद थे।

जेपी नड्डा की ओर से हरियाणा के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किए जाने के कुछ ही घंटों के भीतर यह बैठक हुई। यह बैठक हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देने के मद्देनजर बुलाई गई थी। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को पार्टी का सह-चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वह वर्तमान में भाजपा के हरियाणा मामलों के संगठन प्रभारी भी हैं। नड्डा ने महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों की भी नियुक्ति की।

भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र के लिए बने पार्टी का चुनाव प्रभारी
सीनियर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को झारखंड का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को उनके साथ सह-प्रभारी बनाया गया है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को जम्मू-कश्मीर में सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने का निर्देश दिया है, जबकि महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।