ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिसकर्मियों की दबंगई पर रेलवे एक्शन में, ट्रेन में बिना टिकट यात्रा पर होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिसकर्मियों की दबंगई पर रेलवे एक्शन में, ट्रेन में बिना टिकट यात्रा पर होगी कड़ी कार्रवाई

ट्रेनों में पुलिसकर्मियों की दबंगई पर रेलवे एक्शन में आ गया। अर्चना एक्सप्रेस में बिना यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों द्वारा टीटीई के साथ अभ्रदता मामले पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक ने संज्ञान लिया।

पुलिसकर्मियों की दबंगई पर रेलवे एक्शन में, ट्रेन में बिना टिकट यात्रा पर होगी कड़ी कार्रवाई
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 15 Mar 2023 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों में पुलिसकर्मियों की दबंगई पर रेलवे एक्शन में आ गया। अर्चना एक्सप्रेस में बिना यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों द्वारा टीटीई के साथ अभ्रदता मामले पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक ने संज्ञान लिया। उन्होंने सभी जांच कर्मियों को निर्देश दिया है कि ट्रेन में जांच के दौरान यदि कोई पुलिसकर्मी बिना टिकट पाया जाता है तो तत्काल कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि इसकी सूचना वाणिज्य नियंत्रक को करने के साथ कैप्टन रिपोर्ट में उसकी डायरी करना सुनिश्चित करेंगे। यही नहीं रेलवे इस मामले में टीटीई संदीप सिंह बयान दर्ज कराने के बाद एफआईआर कराएगा।

दरअसल, उत्तर रेलवे के टीटीई संदीप सिंह ने पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया है कि प्रतापगढ़ स्टेशन पर आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई की। उससे अभ्रदता की। 10 मार्च को अर्चना एक्सप्रेस के एसी कोच में पुलिसकर्मी बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। टीटीई ने मांगा टिकट तो पुलिसकर्मी को नागवार गुजरा। पुलिसकर्मियों ने सथियों के साथ मिलकर टीटीई की पिटाई कर दी। मामले में शिकायत के बाद अब रेलवे पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराएगा। इसके साथ बिना टिकट यात्रा करते पकड़े जाने पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 
 
गोरखपुर में भी दारोगा व सिपाही टीटीई को धमकाया

भागलपुर से जम्मू जा रही 15097 अमरनाथ एक्सप्रेस में टिकट मांगने पर दारोगा व सिपाही टीटीई पर भड़क गए। बिना टिकट के एसी थर्ड में यात्रा कर रहे दारोगा व सिपाही ने टीटीई को धमकी भी दी। इस पूरे घटनाक्रम को कोच में सवार एक यात्री ने कैमरे में कैद कर रेलमंत्री का ट्वीट कर दिया। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो के माध्यम से मामला प्रकाश में आने के बाद इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गेनाइजेशन ने कड़ी आपत्ति जताई है। आर्गनाइजेशन के संरक्षक टीएन पांडेय ने कहा कि अमरनाथ ही नहीं गोरखपुर-लखनऊ रूट पर चलने वाली आम्रपाली, गोरखधाम, अवध, सत्याग्रह और राप्तीसागर एक्सप्रेस में भी यूपी पुलिस के लोग बिना टिकट एसी कोचों में चलते हैं। टिकट मांगने पर टिकट चेकिंग स्टाफ से अभद्रता तो करते ही हैं साथ ही धमकी भी देते हैं।