Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीMakeup Tips For oily skin to get beautiful glowing Face on Eid

ऑयली स्किन वाले ईद पर इस तरह करें मेकअप, चमकते चेहरे पर होगी हर किसी की निगाहें

  • Makeup Tips For Oily Skin: गर्मी के मौसम में मेकअप करना काफी मुश्किल होत है। खासकर ऑयली स्किन वालों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। ऐसे में ईद पर मेकअप करने से पहले यहां जानिए मेकअप टिप्स-

Makeup Tips For Oily Skin
Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 17 June 2024 08:40 AM
हमें फॉलो करें

गर्मी के मौसम में मेकअप करना कुछ महिलाओं के लिए मुश्किल भरा हो सकता है। खासकर ऑयली स्किन वालों के लिए। दरअसल, ऑयली स्किन पर मेकअप टिकने में बेहद मुश्किल आती है। किसी भी त्योहार और घर पर फंक्शन के दौरान महिलाएं मेकअप करती है। फिलहाल 17 जून को ईद का त्योहार मनाया जाएगा। इस दौरान जिस भी महिला की स्किन ऑयली है तो आप मेकअप करने के लिए कुछ टिप्स को अपनाएं। अगर आप इन मेकअप टिप्स को अपनाते हैं तो स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत दिखने लगेगी।

मेकअप करने के लिए कुछ टिप्स को अपनाएं

सीटीएम रूटीन को करें फॉलो- ऑयली स्किन वाले लोगों को मेकअप से पहले सीटीएम रूटीन को करना चाहिए। इस रूटीन में क्लिजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल है। ऐसा करने से स्किन को मेकअप के लिए तैयार करने में मदद मिलती है।

सही प्रोडक्ट चुनें- अगर आपका चेहरे ऑयली है तो आपको ऑयल बेस्ट प्रोडक्ट की जगह वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का यूज करना चाहिए। इससे आपके चेहरे पर कम से कम ऑयल आएगा। इसके अलावा ऑयली स्किन वालों को सैलिसिलिक एसिड से बचना चाहिए।

सही फाउंडेशन लगाएं- फाउंडेशन कई तरह के मिलते हैं। हालांकि, आप ऑयली स्किन के हिसाब से फाउंडेशन को चुनें। ऑयली स्किन है तो क्रीम बेस्ड फाउंडेशन को न चुनें। ऑयली स्किन पर फाउंडेशन ब्लेंड करने के लिए गीले स्पंज का इस्तेमाल करें।

पाउडर से करें फिक्स- फाउंडेशन के बाद कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें। दरअसल, पाउडर आपके मेकअप बेस को स्मूद बनाता है। चेहरे पर ज्यादा पाउडर का यूज न करें। इससे मेकअप पैची लगने लगेगा।

एक्सपायर्ड मेकअप के यूज से हो सकती है दिक्कत, जानिए कब प्रोडक्ट होता है खराब

बिना मेकअप के भी खूबसूरत दिखती है तृप्ति डिमरी की स्किन, आप भी फॉलो करें फॉलो

ऐप पर पढ़ें