Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ixigo ipo subscription closed now all eyes on listing grey market bullish

जोरदार सब्सक्रिप्शन के बाद IPO की लिस्टिंग पर टिकी सबकी निगाह, ग्रे मार्केट बुलिश

  • Ixigo IPO शेयर बाजारों में कल लिस्ट होने जा रहा है। ग्रे मार्केट से मिल रहे संकेतों को अगर देखें तो आईपीओ की शेयर बाजारों में मजबूत लिस्टिंग हो सकती है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 17 June 2024 08:39 AM
पर्सनल लोन

ixigo IPO का सब्सक्रिप्शन बंद हो गया है। कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले लोग अब लिस्टिंग के दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ixigo IPO कल यानी 18 जून को शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रहा है। आईपीओ ग्रे मार्केट में मजबूत प्रदर्शन कर रहा है जिस वजह से लिस्टिंग अच्छी होने की उम्मीद जताई जा रही है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में -

10 जून को खुला था आईपीओ

ixigo IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 10 जून को खुला था। निवेशकों के पास 12 जून तक दांव लगाने का मौका था। आखिरी दिन यानी 12 जून को कुल 98.10 गुना सब्सक्रिप्शन आईपीओ को मिला था। रिटेल कैटगरी में इस दिन 53.95 गुना और क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स कैटगरी में 106.73 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें, पहले दिन 1.43 गुना और दूसरे दिन 9.38 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था।

बाजार में गरज रहे हैं ये 5 डिफेंस स्टॉक, पिछले हफ्ते निवेशकों ने की खूब खरीदारी

ग्रे मार्केट बुलिश

कंपनी ने 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों के लिए 88 रुपये से 93 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया था। कंपनी ने 161 शेयरों का एक लॉट बनाया था। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,973 रुपये का दांव लगाना पड़ा था। ग्रे मार्केट की बात करें तो आईपीओ आज यानी 17 जून को 29 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। आईपीओ ओपनिंग के दिन यह 28 रुपये के प्रीमियम पर था। यानी कंपनी की शानदार लिस्टिंग हो सकती है।

पहले दिन ही बंपर फायदा मिलने की उम्मीद

जीएमपी को अगर देखें तो ixigo IPO 122 रुपये पर शेयर बाजार में लिस्ट हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो निवेशकों को पहले दिन ही 31.18 प्रतिशत का फायदा हो जाएगा। जोकि निवेशकों के नजरिए से शानदार कहा जाएगा। बता दें, आईपीओ एंकर निवेशकों से 333.05 करोड़ रुपये जुटाई थी। यह एंकर निवेशकों के लिए 7 जून को खुला था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। ग्रे मार्केट में रोजाना बदलाव होते हैं। ऐसे में किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ से फैसला करें। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें