ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशविधानसभा चुनाव से पहले खामियां दूर करें, MP-MLA को CM योगी की नसीहत; LS नतीजों पर कही ये बात

विधानसभा चुनाव से पहले खामियां दूर करें, MP-MLA को CM योगी की नसीहत; LS नतीजों पर कही ये बात

CM Yogi Adityanath: लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़ने या घटे वोट के अंतर को लेकर चिंता जाहिर करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जनप्रतिनिधियों से वजह की जानकारी ली।

विधानसभा चुनाव से पहले खामियां दूर करें, MP-MLA को CM योगी की नसीहत; LS नतीजों पर कही ये बात
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता।,गोरखपुरMon, 17 Jun 2024 06:48 AM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर मंडल के नव निर्वाचित सांसदों और विधायकों के साथ लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर चर्चा की। लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़ने या घटे वोट के अंतर को लेकर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से वजह की जानकारी ली और उन्हें अभी से 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जुटने की नसीहत दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बूथवार मिले वोटों को लेकर समीक्षा करें। वोटर लिस्ट की खामियों को जल्द से जल्द दूर करा लें।

करीब सवा घंटे चली बैठक में मुख्यमंत्री ने सबसे पहले नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई दी और विधायकों को चुनाव में पूरे मनोयोग से जुटने के लिए साधुवाद दिया। इसके बाद उन्होंने गोरखपुर मंडल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड लेकर बैठे थे। उन्होंने एक-एक विधानसभा सीट को लेकर विधायकों से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने 2022 के विधानसभा चुनाव और लोकसभा 2024 में मिले वोटों के अंतर पर चर्चा की। इसके बाद विधायकों ने भी वोट का अंतर कम होने को लेकर अपनी बात रखी। महराजगंज के एक विधायक ने कम वोट को लेकर सड़क खराब होने की दलील दी तो कुशीनगर के एक विधायक ने विकास परियोजनाओं के शिलापट्ट नहीं लगने की बात रखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी खामियां दूर होंगी। इसके बाद उन्होंने जरूरी टिप्स दिये और अभी से अमल करने की नसीहत भी दी।

जनसमस्याओं के निराकरण में ढिलाई बरती तो कार्रवाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनसमस्याओं के निराकरण में लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने लोगों की शिकायतों के त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान करीब साढ़े तीन सौ फरियादियों की शिकायत सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अफसरों को निर्देशित किया। सीएम ने कहा कि अधिकारी जिले स्तर पर ही समस्या का समाधान सुनिश्चित करें ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने दो टूक हिदायत देते हुए कहा कि जनसमस्याओं के निस्तारण में हीलाहवाली अक्षम्य होगी।

इलाज के लिए मिलेगी भरपूर आर्थिक मदद 
जनता दर्शन में काफी संख्या ऐसे लोगों को थी जो गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि सरकार इलाज में भरपूर मदद करने के लिए तत्पर है। हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद दी जाएगी।

योगी ने की गोसेवा
गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान योगी ने रविवार सुबह मंदिर की गोशाला में गोसेवा की। उन्होंने गोवंश का हाल जाना और उन्हें अपने हाथों से गुड़-रोटी खिलाया। मुख्यमंत्री ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य और पोषण की जानकारी ली।