ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड के मंत्री आलमगीर आलम से 5 दिनों तक पूछताछ करेगी ईडी, अदालत ने बढ़ाई रिमांड

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम से 5 दिनों तक पूछताछ करेगी ईडी, अदालत ने बढ़ाई रिमांड

रांची की विशेष पीएमएलए अदालत ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम की ED रिमांड बुधवार को पांच दिन के लिए बढ़ा दी। ईडी अब उनसे धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में पांच दिन तक पूछताछ करेगी।

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम से 5 दिनों तक पूछताछ करेगी ईडी, अदालत ने बढ़ाई रिमांड
Krishna Singhवार्ता,रांचीWed, 22 May 2024 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से पांच दिनों तक और पूछताछ करेगी। अदालत ने ईडी को इसकी इजाजत दे दी है। बता दें कि गिरफ्तारी के बाद ईडी को पूछताछ के लिए आलमगीर आलम से छह दिनों तक की ईडी रिमांड मिली थी। इसकी अवधि 22 मई को पूरी हो रही थी। इसके बाद ईडी ने कड़ी सुरक्षा के बीच ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को रांची की विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया।

पांच दिनों तक पूछताछ करेगी ईडी
अदालत में ईडी का पक्ष लोक अभियोजक शिव कुमार उर्फ काका ने रखा। उन्होंने आलमगीर आलम को 7 दिनों की रिमांड दिए जाने की गुजारिश की जिसका आलम के अधिवक्ता ने विरोध किया। दोनो पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने ईडी को पांच दिनों तक पूछताछ करने की अनुमति प्रदान करते हुई ईडी रिमांड बढ़ा दी।

ऐसे हुई गिरफ्तारी
उल्लेखनीय है कि ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को पीएस संजीव लाल और उसके सहयोगी के ठिकानों से मिले 32 करोड़ 20 लाख रुपये कैश मामले में पूछताछ के लिए समन किया था। इसको लेकर 14 मई को तरीबन नौ घंटे की पूछताछ के बाद दूसरे दिन 15 मई को उन्हें बुलाया गया था। ईडी के अधिकारियों की मानें तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद 15 मई की देर शाम आलमगीर आलम को पूछताछ के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया गया।