ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडआलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका, टेंडर घोटाला मामले में बढ़ूी न्यायिक हिरासत

आलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका, टेंडर घोटाला मामले में बढ़ूी न्यायिक हिरासत

झारखंड में टेंडर घोटाले में जेल में बंद आलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका मिला है। कोर्ट ने इन सभी की न्यायिक हिरासत अवधि पीएमएलए कोर्ट ने आज 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आइये जानते हैं।

आलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका, टेंडर घोटाला मामले में बढ़ूी न्यायिक हिरासत
Mohammad Azamभाषा,रांचीSat, 15 Jun 2024 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में टेंडर घोटाले में जेल में बंद आलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका मिला है। कोर्ट ने इन सभी की न्यायिक हिरासत अवधि पीएमएलए कोर्ट ने आज 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। न्यायिक हिरासत अवधि खत्म होने के बाद मंत्री श्री आलम के ओएसडी संजीव लाल और उनके सहयोगी जहांगीर आलम, निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम समेत सभी आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएमएलए की विशेष कोर्ट में पेशी हुई। उल्लेखनीय है कि टेंडर कमीशन मामले में ईडी ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

झारखंड की जेएमएम सरकार में कांग्रेस कोटा के मंत्री रहे आलमगीर आलम ने मंत्री पद से बीते दिनों इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही आलम ने विधायक दल के नेता का पद भी छोड़ दिया था। आलम की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से उन्हें एक झटका फिर से मिला है। आलमगीर आलम के साथ ही कोर्ट ने इस मामले में 9 लोगों की न्यायिक हिरासत को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दी है।

आलमगीर आलम के मंत्री पद और विधायक दल के नेता के पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस के नेता अपनी जुगत में लगे हुए हैं। इसमें से कोई मंत्री पद पाने की ख्वाहिश है। हालांकि, पार्टी ने इस पर अभी फैसला नहीं लिया है। हालांकि, जल्द ही इस बात से पर्दा उठ जाएगा।

बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम पर टेंडर मामले में घोटाले का आरोप लगा। इसके बाद आलम को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया। अब आलम को लेकर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इस मामले में आलमगीर आलम के साथ ही 9 और लोगों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है।