फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटVIDEO: नवीन उल हक का ये कैच देख आप भी कहेंगे 'भई वाह', SA20 में बने सुपरमैन

VIDEO: नवीन उल हक का ये कैच देख आप भी कहेंगे 'भई वाह', SA20 में बने सुपरमैन

ल्यूस डु प्लोय रीस टॉपली को कवर्स के ऊपर से शॉट लगाना चाहते थे। कदमों का इस्तेमाल कर ल्यूस डु प्लोय ने जोरदार प्रहार किया, मगर 30 गज के घेरे में तैनात नवीन ने हवा में डाइव लगाकर सुपमैन कैच पकड़ा।

VIDEO: नवीन उल हक का ये कैच देख आप भी कहेंगे 'भई वाह', SA20 में बने सुपरमैन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Feb 2024 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तानी क्रिकेटर नवीन उल हक का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में वह एक हैरतअंगेज कैच पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो साउथ अफ्रीका में जारी SA20 लीग का है। गुरुवार की रात लीग का दूसरा क्वालीफायर डरबन सुपर जायंट्स बनाम जॉबबर्ग सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस लीग में नवीन डरबन सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं और उन्होंने फील्डिंग में जॉबबर्ग सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ल्यूस डु प्लोय का हैरतअंगेज कैच पकड़ हर किसी को हैरान कर दिया।

टी20 वर्ल्ड कप चयन के लिए आईपीएल का प्रदर्शन कितना जरूरी, कोच ने किया एक्सप्लेन

इस मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन की टीम ने हेनरिक क्लासेन की 30 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी के दम पर 211 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करने उतरी जॉबबर्ग सुपर किंग्स को पहला झटका फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा। टीम अभी इस झटके से उभर भी नहीं पाई थी कि नवीन उल हक ने यह शानदार कैच पकड़ उनके साथी सलामी बल्लेबाज ल्यूस डु प्लोय को भी 10 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी।

हेनरिक क्लासेन की बल्लेबाजी के दीवाने हुए केविन पीटरसन, बताया टी20 का बॉस

बात विकेट की करें तो, तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर ल्यूस डु प्लोय रीस टॉपली की गेंद पर कवर्स के ऊपर से शॉट लगाना चाहते थे। कदमों का इस्तेमाल कर ल्यूस डु प्लोय ने जोरदार प्रहार किया, गेंद काफी तेजी से जा रही थी मगर 30 गज के घेरे में तैनात नवीन ने हवा में डाइव लगाकर सुपमैन कैच पकड़ा।

नवीन उल हक के इस शानदार कैच को देखने के बाद बल्लेबाज, साथी खिलाड़ी समेत हर कोई हैरान था। आप भी देखें वीडियो-

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया स्क्वॉड का ऐलान, जानें कौन हुआ अंदर और कौन बाहर?

इन शुरुआती झटको से जॉबबर्ग सुपर किंग्स उभर नहीं पाई और 212 रनों के लक्ष्य के सामने वह लगातार अंतराल में विकेट खोती रही। 17.4 ओवर में जॉबबर्ग सुपर किंग्स की पूरी टीम 142 रनों पर ढेर हो गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज इस दौरान 40 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। डरबन सुपर जायंट्स ने 69 रनों से इस मैच को अपने नाम कर शान से फाइनल में कदम रखा।