फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप चयन के लिए आईपीएल का प्रदर्शन कितना जरूरी, कोच ने किया एक्सप्लेन

टी20 वर्ल्ड कप चयन के लिए आईपीएल का प्रदर्शन कितना जरूरी, कोच ने किया एक्सप्लेन

अनुभवी कोच टॉम मूडी ने गुरुवार को कहा कि खिलाड़ियों का आईपीएल और आईएलटी20 जैसी प्रतिस्पर्धी लीग में प्रदर्शन इस बार काफी मायने रखेगा क्योंकि इसका टी20 विश्व कप से पहले टीम चयन पर असर पड़ेगा।

टी20 वर्ल्ड कप चयन के लिए आईपीएल का प्रदर्शन कितना जरूरी, कोच ने किया एक्सप्लेन
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,चेन्नईFri, 09 Feb 2024 07:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अनुभवी कोच टॉम मूडी ने गुरुवार को कहा कि खिलाड़ियों का आईपीएल और आईएलटी20 जैसी प्रतिस्पर्धी लीग में प्रदर्शन इस बार काफी मायने रखेगा क्योंकि इसका टी20 विश्व कप से पहले टीम चयन पर असर पड़ेगा। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) का इस चरण का टी20 विश्व कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जायेगा।

हेनरिक क्लासेन की बल्लेबाजी के दीवाने हुए केविन पीटरसन, बताया टी20 का बॉस

मूडी ने 'आईएलटी20' की डेजर्ट वाइपर्स टीम द्वारा करायी गयी वर्चुअल बातचीत के दौरान कहा, ''मार्च और मई के बीच खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ अन्य टी20 लीग जैसे आईएलटी20 किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी घरेलू टीम इन टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखेगी क्योंकि इन लीग में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला जाता है। ''

उन्होंने कहा, ''अगर आप रन जुटा रहे हैं, विकेट झटक रहे हैं और निरंतरता दिखा रहे हैं तो इससे आप अच्छी स्थिति में पहुंच जाते हैं क्योंकि इससे चयन के लिए कठिन फैसले लेने में मदद मिलती है। ''

मूडी ने कहा, ''इससे आपको इस तरह का आत्मविश्वास मिलता है जो टी20 विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए अहम है।''

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया स्क्वॉड का ऐलान, जानें कौन हुआ अंदर और कौन बाहर?

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी हाल में इसी तरह के विचार व्यक्त किये थे।

आईपीएल 2024 का आगाज मार्च में होना है। बीसीसीआई ने अभी तक इलेक्शन के चलते शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मई के अंत तक इस लीग का समापन होगा। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होगा। भारत 5 जून को अपना पहला मुकाबला खेलेगा।

आईसीसी के नियमों के अनुसार सभी देशों को टूर्नामेंट के लिए अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान 1 महीने पहले करना होता है, ऐसे में खिलाड़ियों के पास आईपीएल के पहले लेग में ही चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का मौका रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें