फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवो टी20 के लायक ही नहीं, बाबर आजम पर जमकर बरसे माइकल वॉन; कप्तानी पर भी उठाए सवाल

वो टी20 के लायक ही नहीं, बाबर आजम पर जमकर बरसे माइकल वॉन; कप्तानी पर भी उठाए सवाल

Michael Vaughan on Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब रहा है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बाबर आजम को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि वह टी20 लायक नहीं।

वो टी20 के लायक ही नहीं, बाबर आजम पर जमकर बरसे माइकल वॉन; कप्तानी पर भी उठाए सवाल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

Michael Vaughan on Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब रहा है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बाबर आजम को निशाने पर लिया है। उन्होंने साफ कहा है कि बाबर आजम तो टी20 के टॉप15 प्लेयर्स में भी नहीं हैं। गौरतलब है कि पहले तो पाकिस्तान यूएसए जैसी कमजोर टीम से हार गई। इसके बाद ही टीम आलोचकों के निशाने पर आ गई। रही-सही कसर चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ हार ने पूरी कर दी। पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुकी है हार के बाद पाकिस्तान से तरह-तरह की खबरें आ रही हैं।

ओपनिंग कॉम्बिनेशन पर भी सवाल
पाकिस्तानी टीम के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन पर भी सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि टीम हित को देखते हुए बाबर आजम को ओपनिंग फखर जमान से करानी चाहिए थी। इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी को लेकर भी काफी ड्रामा देखने को मिला। अफरीदी को पिछले नवंबर में टी20 का कप्तान बनाया गया था। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अफरीदी को हटाकर फिर से बाबर आजम को कप्तान बना दिया गया। अब जबकि टीम बुरी तरह से हारकर विश्वकप से बाहर हो चुकी है, तमाम क्रिटिक्स टीम के ऊपर निशाना साध रहे हैं।

कुछ लम्हों की बात, कोहली की खराब फॉर्म पर दिनेश कार्तिक का बड़ा दावा
टी20 में आदर्श नहीं

माइकल वॉन का भी कहना है कि बाबर आजम को दोबारा पाकिस्तान का कप्तान नहीं बनाना चाहिए था। इसके पीछे पूर्व अंग्रेज कप्तान ने कई वजहें बताई हैं। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बाबर आजम टॉप-15 टी20 खिलाड़ियों में नहीं हैं। उनका स्ट्राइक रेट जो कि मात्र 129.46 है, वह भी उस स्तर का नहीं है। इसको लेकर भी बाबर आजम की काफी आलोचना होती है। माइकल वॉन ने कहा कि बाबर आजम टी20 के बजाए वनडे और टेस्ट में ज्यादा फिट बैठते हैं। हालांकि वह बाबर को कप्तानी से हटाए जाने के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह एक आदर्श टी20 कप्तान नहीं हैं। 

Advertisement