फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान की टीम से बाबर-रिजवान, शाहीन-राउफ को बाहर निकालो, हार से बौखलाए अहमद शहजाद

पाकिस्तान की टीम से बाबर-रिजवान, शाहीन-राउफ को बाहर निकालो, हार से बौखलाए अहमद शहजाद

अहमद शहजाद ने बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, फखर जमान और हारिस रऊफ को टीम से हटाने की मांग की। शहजाद ने कहा है कि ये खिलाड़ी काफी समय से टीम में है लेकिन प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

पाकिस्तान की टीम से बाबर-रिजवान, शाहीन-राउफ को बाहर निकालो, हार से बौखलाए अहमद शहजाद
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की टीम का टी20 विश्व कप के इतिहास में प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम ने नौ संस्करण में से 6 में सेमीफाइल तक का सफर तय किया है। तीन बार टीम ने तीन बार फाइनल का भी सफर किया और एक बार खिताब (2009) भी जीता है। हालांकि टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के प्रदर्शन ने सबको चौंका दिया है। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है। पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में यूएसए से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद भारत के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवा दिया। कनाडा के खिलाफ वह मुकाबला जीतने में कामयाब हुए। पाकिस्तान के टूर्नामेंट से बाहर होने पर अहमद शहजाद ने न केवल कप्तान बाबर आजम, बल्कि टीम के कुछ अनुभवी खिलाड़ियों, प्रबंधन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर अपनी भड़ास निकाली है।

दरअसल शहजाद ने बाबर के साथ-साथ मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, फखर जमान और हारिस राउफ को भी हटाने की मांग की थी। शहजाद ने जियो न्यूज पर कहा, "पिछले पांच वर्षों से बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान और हारिस राउफ एक साथ खेल रहे हैं और इन्हें पर्याप्त अवसर मिले, लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे।" 

उन्होंने कहा, ''जिस तरह की गुटबाजी टीम में हो रही है। लीडरशिप की कमी है। वे हमेशा कहते रहते हैं कि वे अपनी गलती से सीख रहे हैं। आप क्या सीख रहे हैं? कनाडा के खिलाफ, जब आपको रन रेट को बढ़ाने की जरूरत थी.. रिजवान ने सबसे धीमी फिफ्टी लगाई, बाबर ने भी धीमी पारी खेली। पिच में कोई खराबी नहीं थी।''

उन्होंने कहा, "अब लोग पीसीबी प्रमुख को डराने आएंगे कि अगर वह 7-8 क्रिकेटरों को हटा देंगे, तो टीम की चमक खत्म हो जाएगी। लेकिन ये वे लोग हैं, जो देश से ज्यादा दोस्ती को महत्व देते हैं और अगर आप इनमें से सिर्फ दो या तीन को हटाते हैं तो यह उनके साथ अन्याय होगा। उन सभी को हटा दें।"

मोहम्मद कैफ ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने पर बाबर, रिजवान और आमिर को लगाई लताड़

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के मुताबिक, कप्तान के रूप में वापसी पर बाबर आजम के सामने सबसे बड़ी चुनौती टीम को एकजुट करने की थी लेकिन गुटबाजी के कारण वह ऐसा नहीं कर सके। शाहीन शाह अफरीदी कप्तानी गंवाने और बाबर द्वारा जरूरत पड़ने पर उनका समर्थन नहीं करने से नाराज हैं जबकि मोहम्मद रिजवान कप्तानी के लिए विचार नहीं किए जाने से नाखुश हैं।