फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशाहिद अफरीदी के बयान से मचा बवाल, कैप्टेंसी मामले में बाबर आजम ने नहीं किया था शाहीन अफरीदी का सपोर्ट

शाहिद अफरीदी के बयान से मचा बवाल, कैप्टेंसी मामले में बाबर आजम ने नहीं किया था शाहीन अफरीदी का सपोर्ट

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद बाबर आजम को शाहीन अफरीदी को बतौर कप्तान सपोर्ट नहीं करने के लिए लताड़ लगाई है। बाबर आजम दोबारा कप्तान बनाए गए थे।

शाहिद अफरीदी के बयान से मचा बवाल, कैप्टेंसी मामले में बाबर आजम ने नहीं किया था शाहीन अफरीदी का सपोर्ट
shahid afridi
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम द्वारा शाहीन अफरीदी से कैप्टेंसी लेने के लिए लताड़ लगाई है। पाकिस्तान की टीम जारी टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम को अपने शुरुआती दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था। यूएसए और फिर भारत ने उसे मात दी। पाकिस्तान को तीसरे मैच में जीत मिली लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। भारत और अमेरिका ग्रुप ए से सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे। 

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अफरीदी ने बाबर आजम को दोबारा टीम का कप्तान बनने पर खूब खरी खोटी सुनाई है। वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल में क्वालीफाई नहीं करने के कारण उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था। शाहीन को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। 

अपने यूट्यूब चैनल पर शाहिद अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम को तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का समर्थन करना चाहिए था जब उन्हें हटाया जा रहा था और फिर उन्हें फिर से शामिल किया जा रहा था। इससे उनकी इज्जत बढ़ती और एक उदाहरण सेट होता। अगर पीसीबी ने कहा होता कि वह टी20 विश्व कप तक कप्तान बने रहेंगे, तो मुझे लगता है कि बाबर को शाहीन को समर्थन देना चाहिए था। उसे कहना चाहिए, ''नहीं अगर आपने उसे (शाहीन) कप्तान बनाया है, तो हम उनकी कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि शाहीन लंबे समय से मेरे साथ खेल रहे हैं।''

विराट कोहली बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द मैच, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी से फैंस का दिल हुआ खुश

उन्होंने आगे कहा, ''अगर उन्हें कप्तान बनाया जाता है और चयन समिति ने उन्हें कप्तान बनाया है, तो हां मैं उनका समर्थन करूंगा और उनकी कप्तानी में खेलूंगा। बाबर को यही रुख अपनाना चाहिए था।''