फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Final: कमिंस ने लगाई 'गुड लक' वाली हैट्रिक तो KKR के हाथ नहीं आएगी ट्रॉफी, ये रिकॉर्ड कर देगा दंग

IPL 2024 Final: कमिंस ने लगाई 'गुड लक' वाली हैट्रिक तो KKR के हाथ नहीं आएगी ट्रॉफी, ये रिकॉर्ड कर देगा दंग

Pat Cummins KKR vs SRH IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल 2024 के खिताबी मुकाबले में भिड़ंत होगी। अगर कमिंस का गुड लक चला तो केकेआर ट्रॉफी से महरूम रह जाएगी।

IPL 2024 Final: कमिंस ने लगाई 'गुड लक' वाली हैट्रिक तो KKR के हाथ नहीं आएगी ट्रॉफी, ये रिकॉर्ड कर देगा दंग
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को आईपीएल 2024 का फाइनल खेला जाना है। दोनों टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली केकेआर टेबल टॉपर रही और उसने क्वालीफायर-1 में एसआरएच को धूल चटाकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, पैट कमिंस के नेतृत्व वाली एसआरएच ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर एंट्री मारी। कमिंस ने पहली बार आईपीएल में कप्तानी की और टीम खिताबी मुकाबले तक पहुंचने में सफर रही। कमिंस ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे टीम के नियमित कप्तान हैं। 

कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अगर कमिंस का 'गुड लक' चला तो केकेआर ट्रॉफी से महरूम रह जाएगी। बता दें कि कमिंस की लीडरशिप में खिलाड़ी अलग ही अंदाज में चमक बिखरते हैं। कमिंस नवंबर 2021 में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने। उनका रिकॉर्ड दंग करने वाला है। कमिंस बतौर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपने पहले कार्यकाल में दो खिताब जीत चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 2023 में टीम इंडिया को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम की। कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में भारत को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। ऐसे में कमिंस 26 मई को 'गुड लक' वाली हैट्रिंग लगा दें तो हैरानी नहीं होगी।

केकेआर एमए चिदंबरम स्टेडियम में 10 साल का आईपीएल ट्रॉफी का सूखा खत्म करने की फिराक में होगी। हालांकि, उसकी राह बिलकुल भी आसान नहीं होने वाली। कोलकाता ने कुल दो ट्रॉफी (2012, 2014) जीती हैं, जो गौतम गंभीर की कप्तानी में नसीब हुईं। गंभीर अब केकेआर के मेंटोर हैं। केकेआर का यह चौथा आईपीएल फाइनल होगा। उसने आखिरी बार फाइनल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध खेला था और 27 रन से हार का मुंह देखा। दूसरी ओर, एसआरएच ने एकमात्र खिताब 2016 में हासिल किया। तब डेविड वॉर्नर के पास एसआरएच की बागडोर थी। एसआरएच तीसरे फाइनल में उतरेगी। उसने पिछला फाइनल 2018 में सीएसके के सामने खेला और 8 विकेट से हार झेली।