फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशाहीन और बाबर एक-दूसरे से...पाकिस्तानी टीम में खटपट की खबरों के बीच कोच अजहर महमूद का जवाब

शाहीन और बाबर एक-दूसरे से...पाकिस्तानी टीम में खटपट की खबरों के बीच कोच अजहर महमूद का जवाब

Pakistan Team Azhar Mahmood: क्या पाकिस्तान टीम में वाकई खटपट चल रही है? इसको लेकर टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी के बीच बातचीत चल रही है।

शाहीन और बाबर एक-दूसरे से...पाकिस्तानी टीम में खटपट की खबरों के बीच कोच अजहर महमूद का जवाब
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan Team Azhar Mahmood: क्या पाकिस्तान टीम में वाकई खटपट चल रही है? इसको लेकर टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद ने जवाब दिया है। उन्होंने कप्तान बाबर आजम और मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बीच मतभेद से इनकार किया। साथ ही कहा कि हाल में पूर्व कप्तान वसीम अकरम का दोनों के बीच बातचीत नहीं होने की बात कहना गलत है। महमूद ने उन लोगों पर भी निशाना साधा जो मानते हैं कि खिलाड़ियों की क्रिकेट के अलावा बाहर कोई जिंदगी नहीं होनी चाहिए और उन्हें भारत के खिलाफ मिली हार के बारे में सोचते हुए अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना चाहिए। अटकलें लगायी जा रही हैं कि पाकिस्तान टीम में दो गुट हैं जिसमें एक की अगुआई कप्तान बाबर करते हैं जबकि दूसरा गुट का नेतृत्व शाहीन करते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ मैच में 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही थी और छह रन से हार गयी थी। महमूद ने इस हार का जिक्र करते हुए कहा कि वसीम ने ऐसा कहा होगा, लेकिन मुझे नहीं पता। मैंने ऐसा कुछ नहीं देखा। शाहीन और बाबर निश्चित रूप से एक दूसरे से बात कर रहे हैं, वे अच्छे दोस्त हैं। वे दोनों पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं। हम किसी की भी वजह से नहीं हारे, बल्कि यह हमारी गलती थी। जब उनसे पूछा गया कि खिलाड़ी मीडिया से बात करने के लिए प्रेस कांफ्रेंस में क्यों नहीं आ रहे तो महमूद ने कहा कि अगर हार के लिए जवाबदेह होने की बात है तो सहयोगी स्टाफ भी समान जिम्मेदारी लेता है।

अजहर महमूद ने कहा कहा हम किसी भी खिलाड़ी को नहीं छुपा रहे हैं। हर कोई वहां है। मैंने पहले कहा था कि हम एक टीम हैं। जाहिर है, हम यहां बैठे हैं और यह हमारी जिम्मेदारी है। हम प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इसलिए मैं यहां बैठा हूं। उन्होंने कहा कि कल, गैरी कर्स्टन यहां थे। इसलिये निश्चित रूप से ऐसा नहीं है कि हम किसी खिलाड़ी को छुपा रहे हैं। वे हमारी टीम का हिस्सा हैं। महमूद के साथ मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और कप्तान बाबर भारत से मिली हार के बाद यहां एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए मौजूद थे। इससे खेल प्रशंसकों ने काफी नाराजगी व्यक्त की। पाकिस्तान के पत्रकार ने जब यह सवाल पूछा तो महमूद ने कहा कि आप वहां थे। मैं आपको बता रहा हूं, आप वहां थे। मैंने आपको भी वहां देखा था।

महमूद ने कहा कि बात यह है कि हम बहुत भावुक हैं। मेरा मतलब है कि ऐसा नहीं होता कि अगर आप एक मैच हार गये तो आपकी जिंदगी खत्म हो जायेगी। आप ऐसा कैसे करोगे? अगर आप एक मैच हार गये और फिर आप कमरे में आकर निराश रहो तो आपको अपने दिमाग को शांत करने के लिए थोड़ा समय चाहिए। महमूद ने कहा कि अब निश्चित रूप से हमारे खिलाड़ी ऐसे नहीं हैं। मैं भी इंग्लैंड की टीमों के साथ रहा हूं। अगर वे ऐसी जगह जाते हैं तो आप वहां सिर्फ खाने के लिए जा सकते हैं।