फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटन्यूयॉर्क की पिच पर अब बल्ले भी टूटने लगे, ICC ने खुद वीडियो शेयर कर सभी को चौंकाया

न्यूयॉर्क की पिच पर अब बल्ले भी टूटने लगे, ICC ने खुद वीडियो शेयर कर सभी को चौंकाया

न्यूयॉर्क की पिच पर बवाल मचा हुआ है, क्योंकि यहां रन बनाना कठिन है, लेकिन अब सामने आया है कि यहां बल्लेबाजों के बल्ले भी टूटने लगे हैं। ICC ने खुद वीडियो शेयर कर सभी को चौंका दिया है। 

न्यूयॉर्क की पिच पर अब बल्ले भी टूटने लगे, ICC ने खुद वीडियो शेयर कर सभी को चौंकाया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 05:37 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में आप देख ही चुके होंगे कि न्यूयॉर्क की पिच पर रन बनाना कितना कठिन है। यहां अगर किसी ने तेज गति से बल्लेबाजी करने की कोशिश की तो उसका आउट होना तय है। अगर आप एक-एक दो-दो रन से संभलकर बल्लेबाजी करेंगे तो कुछ रन बना लेंगे। इस तरकीब से कुछ बल्लेबाज सफल भी हुए हैं, लेकिन अब एक हैरान करने वाला वाकया न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से जुड़ा हुआ सामने आया है, जहां बल्लेबाज ही नहीं, बल्ले भी फेल हो रहे हैं और यहां बल्ले टूटने लगे हैं। इसका वीडियो खुद आईसीसी ने शेयर किया है। 

दरअसल, न्यूयॉर्क में मंगलवार और बुधवार को दो बल्लेबाजों का बल्ला टूट गया। बांग्लादेश के बल्लेबाज जैकर अली का बल्ला हैंडल से टूटा, जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का बल्ला बॉटम से टूट गया। इस वीडियो को आईसीसी ने शेयर किया है। ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि यहां की पिच बहुत ज्यादा खराब है। गेंद कई बार नीची रह जाती है तो कई बार ऊपर जाती है। कई बार गेंद रुककर आती है तो कई बार पेस के साथ आती है। ऐसे में बल्लेबाज तेज शॉट खेलने की कोशिश करता है तो उसका बल्ला ही टूट जा रहा है। आप भी ये वीडियो देख सकते हैं। 

आपको बता दें, आईसीसी ने खुद न्यूयॉर्क में इस स्टेडियम को 250 करोड़ रुपये की लागत से बनवाया है। हालांकि, यह अस्थायी स्टेडियम है, जो टूर्नामेंट के बाद डिस्मेंटल कर दिया जाएगा। इस स्टेडियम के लिए चार ड्रॉप-इन पिचों का इस्तेमाल हुआ है, जो ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड से मंगाई गई हैं। इस पिच पर अभ्यास मैच को छोड़ दें तो कभी भी टीम 140 के पार नहीं पहुंच पाई है। भारत और साउथ अफ्रीका ने तो 110 से ज्यादा रन बनाकर मुकाबले जीते हैं। ऐसे में इस स्टेडियम और इसकी पिचों को लेकर बवाल मचा हुआ है, लेकिन आईसीसी इस पर चुप्पी साधे हुए है।