फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPAK vs CAN: बाबर आजम का 'दुश्मन' बना साथी खिलाड़ी, 14 साल पुरानी तस्वीर ने बयां की सारी कहानी

PAK vs CAN: बाबर आजम का 'दुश्मन' बना साथी खिलाड़ी, 14 साल पुरानी तस्वीर ने बयां की सारी कहानी

Pakistan vs Canada T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और कनाडा के गेंदबाज कलीम साना की 14 साल पुरानी फोटो जमकर वायरल हो रही है। पाकिस्तान और कनाडा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आमने-सामने हैं।

PAK vs CAN: बाबर आजम का 'दुश्मन' बना साथी खिलाड़ी, 14 साल पुरानी तस्वीर ने बयां की सारी कहानी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मंगलवार को पाकिस्तान और कनाडा आमने-सामने हैं। दोनों की न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत हो रही है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इस मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और कनाडा के तेज गेंदबाज कलीम साना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायल हो रही है, जो 14 साल पुरानी है। चलिए, आपको तस्वीर की सारी कहानी बताते हैं।

29 वर्षीय बाबर और कलीम भले ही अब विरोधी टीम में हों लेकिन एक समय दोनों साथ में क्रिकेट खेल चुके हैं। दोनों साल 2010 में पाकिस्तान के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में साथ खेले थे। वायरल तस्वीर उसी समय की है। कलीम पाकिस्तान मूल के हैं। उनका जन्म रावलपिंडी में हुआ था। उन्होंने लंबे समय तक पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेला मगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका नहीं मिलने की वजह से दूसरे देश की ओर से खेलने का फैसला किया। कलीम ने 2022 में कनाडा की तरफ से इंटरनेशनल डेब्यू किया।

कलीम अभी तक 8 वनडे और 14 टी20आई मैच खेल चुके हैं, जिसमें क्रमश: 13 और 28 विकेट चटकाए। वहीं, बाबर ने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 290 मैच खेले हैं। बाबर और कलीम की वायरल तस्वीर पर क्रिकेट फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ''पाकिस्तानी अभी सोच रहे हैं कि गलत प्लेयर कनाडा चला गया।'' अन्य ने कहा, ''आज कलीम के पास सिलेक्शन ना होने का बदला लेने का मौका है।''

बता दें कि पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। पाकिस्तान टीम अगर हार गई तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। लेकिन जीतने की सूरत में मामूली उम्मीदें जिंदा रहेंगी। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दो मुकाबले गंवा दिए हैं। बाबर ब्रिगेड को पहले मैच में संयुक्त मेजबान के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला था। पाकिस्तान को दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 6 रन से मात दी।