फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPAK vs CAN: आरोन जॉनसन ने तोड़ा न्यूयॉर्क का तिलिस्म, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs CAN: आरोन जॉनसन ने तोड़ा न्यूयॉर्क का तिलिस्म, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली बार हुआ ऐसा

Aaron Johnson PAK vs CAN T20 World Cup 2024: कनाडा के सलामी बल्लेबाज आरोन जॉनसन ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने एक खास कारनामा अंजाम दिया है।

PAK vs CAN: आरोन जॉनसन ने तोड़ा न्यूयॉर्क का तिलिस्म, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली बार हुआ ऐसा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

आरोन जॉनसन ने मंगलवार को पाकिस्तान वर्सेस कनाडा टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच में शानदार बल्लेबाजी की। कानाडा के ओपनर ने मुश्किल हालात में अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में 44 गेंदों में 52 रन जोड़े, जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। न्यूयॉर्क की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद कठिन है, जिसपर दिग्गजों को भी जूझना पड़ा है। हालांकि, जॉनसन ने यहां का एक तिलिस्म तोड़ डाला है।

दरअसल, जॉनसन मौजूदा टूर्नामेंट में न्यूयॉर्क के मैदान में टीम के पहले बल्लेबाज के लिए उतरने के बाद फिफ्टी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर कनाडा को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। जॉनसन न्यूयॉर्क में फिफ्टी जड़ने वाले कुल तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविज मिलर ने ऐसा किया था। लेकिन दोनों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए फिफ्टी जमाई थी।

न्यूयॉर्क में पहले बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर

52 - आरोन जॉनसन बनाम पाकिस्तान
49 - निकोलस किरटन बनाम आयरलैंड
46 - हेनरिक क्लासेन बनाम बांग्लादेश

कनाडा ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 106 रन जुटाए। विकेट पर कभी कभार असमान उछाल देखने को मिला जिसके कारण जॉनसन को छोड़कर कनाडा के बाकी बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करना पड़ा। कनाडा के चार खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके जबकि एक प्लेयर का खाता नहीं खुला। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया।

हारिस ने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट चटकाए हारिस राऊफ ने 26 रन देकर दो विकेट लिए। शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने एक-एक शिकार किया। कनाडा ने जो टोटल बनाया है, वो टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ चौथा सबसे छोटा स्कोर है। वहीं, कनाडा ने टी20 इंटरनेशनल में पहली पारी संयुक्त रूप से चौथा सबसे कम स्कोर खड़ा किया। उसने 2012 में आयरलैंड के खिलाफ 106/8 का स्कोर बनाया था।