फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए किया क्वॉलिफाई, श्रीलंका का सफर समाप्त!

साउथ अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए किया क्वॉलिफाई, श्रीलंका का सफर समाप्त!

साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है और वह ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं, श्रीलंका की टीम का T20 वर्ल्ड कप से सफर लगभग समाप्त हो गया है। 

साउथ अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए किया क्वॉलिफाई, श्रीलंका का सफर समाप्त!
cri-spo-south-africa-v-bangladesh-icc-men-s-t20-cricket-world-43 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 07:12 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम का ऐलान हो गया है। साउथ अफ्रीका ने सबसे पहले इस टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 के चरण लिए क्वॉलिफाई किया है। वहीं, श्रीलंका की टीम का T20 वर्ल्ड कप से सफर लगभग समाप्त हो गया है, क्योंकि टीम दो मुकाबले हार चुकी है और तीसरा मुकाबला रद्द हो गया है। इस तरह टीम के आगे जाने के चांस 100 फीसदी तो नहीं, बल्कि 99.99 फीसदी खत्म हो चुके हैं। 

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप डी का मुकाबला श्रीलंका और नेपाल के बीच खेला जाना था। ये मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जिसका फायदा साउथ अफ्रीका को हुआ और नुकसान श्रीलंका की टीम को झेलना पड़ा। साउथ अफ्रीका की टीम तीन मुकाबले जीतकर 6 अंकों के साथ सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी है, जबकि श्रीलंका के लिए आगे जाने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं। श्रीलंका को सुपर 8 में पहुंचने के लिए किसी करिश्मे की तलाश होगी।

ये भी पढ़ेंः 'अनफिट' आजम खान न्यूयॉर्क में खा रहे थे फास्ट फूड, वीडियो हुआ वायरल तो कोच ने किया बचाव 

श्रीलंका की टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा से ज्यादा 3 अंक हासिल कर सकती है। अगर बांग्लादेश वर्सेस नीदरलैंड मैच का नतीजा निकलता है तो श्रीलंका की टीम आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। श्रीलंका की टीम के सुपर 8 में पहुंचने के चांस तभी होंगे, जब ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका को छोड़कर बाकी टीमें 3 से ज्यादा अंक हासिल ना कर पाएं और नेट रन रेट श्रीलंका का सबसे ज्यादा हो। इसके अलावा बांग्लादेश वर्सेस नीदरलैंड मैच बारिश के कारण कैंसिल भी होना चाहिए। 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से अभी तक आधिकारिक तौर पर ओमान की टीम ग्रुप बी से बाहर हुई है, क्योंकि टीम तीन मुकाबले हार चुकी है। आने वाले कुछ मैचों के बाद सुपर 8 की तस्वीर साफ होने लगेगी। वैसे मौजूदा समय में देखा जाए तो ग्रुप ए से इंडिया, यूएसए और पाकिस्तान में से कोई दो, ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड और इंग्लैंड में से कोई दो, ग्रुप सी से अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड में से कोई दो और ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका के अलावा किसी और देश की दावेदारी पेश नहीं की जा सकती।