फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को जिताया जरूर, लेकिन T20 वर्ल्ड कप का ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी किया अपने नाम दर्ज

मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को जिताया जरूर, लेकिन T20 वर्ल्ड कप का ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी किया अपने नाम दर्ज

मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की टीम को न्यूयॉर्क के मैदान पर जीत जरूर दिलाई, लेकिन T20 वर्ल्ड कप के इतिहास का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी उन्होंने बना दिया। रिजवान ने सबसे ज्यादा गेंदों में अर्धशतक जड़ा है।

मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को जिताया जरूर, लेकिन T20 वर्ल्ड कप का ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी किया अपने नाम दर्ज
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 05:56 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 में आखिरकार पाकिस्तान की टीम ने जीत का स्वाद चखा है। यूएसए और भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम ने कनाडा के खिलाफ जीत हासिल की। इस जीत के साथ पाकिस्तान के सुपर 8 में पहुंचने की संभावना बनी हुई है। इस मुकाबले में पाकिस्तान को जीत दिलाने का काम मोहम्मद रिजवान ने किया। उन्होंने अपनी टीम को जीत जरूर दिलाई, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करा लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे धीमा अर्धशतक जड़ा है। 

दरअसल, कनाडा के खिलाफ मोहम्मद रिजवान ने 53 गेंदों में 53 रनों की ही पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ दो चौके और एक छक्का लगाया। वह परिस्थिति के हिसाब से खेले और ओपनिंग करते हुए टीम को जीत दिलाकर लौटे। हालांकि, इसी दौरान उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। मोहम्मद रिजवान टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 50 से ज्यादा गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है। उन्होंने 52 गेंदों में कनाडा के खिलाफ अर्धशतक जड़ा, जो टी20 विश्व कप के इतिहास का सबसे धीमा अर्धशतक है, जो मिलर से भी कम गति से आया है।

ये भी पढ़ेंः न्यूयॉर्क की पिच पर अब बल्ले भी टूटने लगे, ICC ने खुद वीडियो शेयर कर सभी को चौंकाया 

अभी तक ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम दर्ज था। उन्होंने इसी मैदान पर नीदरलैंड के खिलाफ 50 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। हालांकि, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इससे पहले साल 2007 और 2010 के टी20 विश्व कप में सबसे धीमा अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड डेवोन स्मिथ और डेविड हसी के नाम दर्ज था। इन दोनों बल्लेबाजों ने 49-49 गेंदों में टी20 वर्ल्ड कप मैचों में अर्धशतक पूरा किया था। हालांकि, डेविड मिलर और मोहम्मद रिजवान इनसे भी आगे चले गए। इन दोनों ने तो 50 या इससे ज्यादा गेंदें खेली हैं।