फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट'अनफिट' आजम खान न्यूयॉर्क में खा रहे थे फास्ट फूड, वीडियो हुआ वायरल तो कोच ने किया बचाव

'अनफिट' आजम खान न्यूयॉर्क में खा रहे थे फास्ट फूड, वीडियो हुआ वायरल तो कोच ने किया बचाव

'अनफिट' आजम खान न्यूयॉर्क में आधी रात को फास्ट फूड का मजा ले रहे थे। वहीं, जब उनका वीडियो वायरल हुआ तो कोच ने उनका बचाव किया और कहा कि मैच हारने पर जीवन समाप्त नहीं हो जाता है। 

'अनफिट' आजम खान न्यूयॉर्क में खा रहे थे फास्ट फूड, वीडियो हुआ वायरल तो कोच ने किया बचाव
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान पहले से ही अपनी फिटनेस और मोटापे को लेकर आलोचकों को निशाने पर हैं, लेकिन इंडिया के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने जो किया, उसकी वजह से उनको जमकर खरी-खोटी सुननी पड़ रही है। आजम एक फास्ट फूड ट्रक पर जंक फूड खाते नजर आए। यहां तक कि टीम के कोच भी ये मानने को तैयार नहीं है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डाइट प्लान खराब है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का एकमात्र मैच खेलने वाले आजम खान कनाडा के खिलाफ मैच से एक दिन पहले न्यूयॉर्क में फास्ट फूड का मजा लेते नजर आए। तमाम रिपोर्ट्स ये कहती हैं कि फास्ट फूड खाने से फिटनेस पर असर पड़ता है और इससे मोटापा बढ़ता है, लेकिन आजम खान को इससे कोई फर्क ही नहीं पड़ता। भले ही उनकी आलोचना फिटनेस को लेकर होती रही हो। वीडियो ने सोशल मीडिया पर आग लगाई हुई है।   

मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को जिताया जरूर, लेकिन T20 वर्ल्ड कप का ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी किया अपने नाम दर्ज

वीडियो में आजम खान का चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है, लेकिन पाकिस्तान टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद ने इस बात को अप्रत्‍यक्ष रूप से माना है कि वह आजम खान ही थे। आजम खान को कई पत्रकारों ने न्यूयॉर्क की स्ट्रीट्स पर देखा और उनसे बात भी की। इससे साफ पता चलता है कि वह आजम खान ही थे और अब महमूद के बयान से भी साफ हो गया है कि आजम खान ही आधी रात को फास्ट फूड के ट्रक के पास थे।  

इतना ही नहीं, जब आजम खान का वीडियो वायरल हुआ तो एक फैन ने कनाडा के खिलाफ मैच से पहले अजहर महमूद से टीम के डाइट प्लान से जुड़ा सवाल पूछा तो वे भड़क गए। उन्होंने कहा, "क्या तुमने मैच का दिन देखा? भाई, क्रिकेट तो मैदान पर खेला जाता है। क्रिकेट से परे भी जीवन है। तुम वहां थे। मैं तुम्हें बता रहा हूं; तुम वहाँ थे। मैंने तुम्हें वहां भी देखा। बात यह है कि हम बहुत इमोशनल नेशन हैं। मेरा मतलब है, यह संभव नहीं है कि अगर तुम एक मैच हार गए, तो तुम्हारा जीवन खत्म हो जाएगा। हां। तुम ऐसा कैसे करोगे? अगर तुम एक मैच हार गए और फिर तुम कमरे में आए और कमरे की दीवारें पीटने लगे, तो तुम्हें अपने दिमाग को शांत करने के लिए थोड़ा समय चाहिए।"  

उन्होंने आगे कहा, "अब, जाहिर है, हमारे खिलाड़ी ऐसे नहीं हैं। मैं भी इंग्लिश टीमों के साथ रहा हूं। अगर वे ऐसी जगह जाते हैं, तो आप केवल खाने के लिए जा सकते हैं, यही हमारा मनोरंजन है। अब मुझे बताइए, कौन डाइट प्लान का पालन नहीं करता है? दुनिया की सभी टीमें ऐसा करती हैं। ऐसी कोई चीज नहीं है। जब हम हारते हैं, तो हमें लगता है कि हम यह नहीं कर रहे हैं; हम वह नहीं कर रहे हैं। अगर हम जीत जाते, तो आप मुझसे यह सवाल नहीं पूछते।"