ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार ने 39 सांसद दिए, फिर भी प्रधानमंत्री ने सौतेला व्यवहार किया; तेजस्वी का PM मोदी पर तंज

बिहार ने 39 सांसद दिए, फिर भी प्रधानमंत्री ने सौतेला व्यवहार किया; तेजस्वी का PM मोदी पर तंज

तेजस्वी यादव ने शनिवार को अपनी बहन मीसा भारती के लिए चुनाव प्रचार किया। और पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि बिहार ने 40 में 39 सांसद दिए। फिर भी प्रधानमंत्री ने सौतेला व्यवहार किया।

बिहार ने 39 सांसद दिए, फिर भी प्रधानमंत्री ने सौतेला व्यवहार किया; तेजस्वी का PM मोदी पर तंज
Sandeepहिन्दुस्तान टीम,पटना नालंदाSun, 26 May 2024 06:12 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को दियारा क्षेत्र के पतलापुर में चुनावी सभा को संबोधित किया।  इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेड रेस्ट पर भेजकर ही हम रेस्ट लेने वाले हैं। बिहार ने 40 में से 39 सांसद दिया, इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया। प्रधानमंत्री नौकरी, गरीबी, महंगाई पर बात नहीं करते हैं। इस बार पाटलिपुत्र की जनता उनको सबक सिखायेगी।

अपनी बहन डॉ. मीसा भारती के पक्ष में चुनावी सभा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि कमर में चोट लगने पर डॉक्टर ने तीन सप्ताह बेड रेस्ट करने को कहा था। लेकिन मैंने कहा कि जब तक चुनाव समाप्त नहीं हो जायेगा हम रूकने वाले नहीं हैं। पाटलिपुत्र से मीसा भारती जीतकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हाथ मजबूत करेगी।

यह भी पढ़िए- हेलीकॉप्टर राइड पूरा होते ही जेल जाना होगा; PM मोदी ने इशारों में तेजस्वी यादव को घेरा

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने 17 माह में नौकरी देने का काम किया। चाचा ने कहा था कि जो 14 में आए हैं 24 में चले जाएंगे। उसी काम में भतिजा लगा हुआ है। लेकिन भाजपा के लोगों ने चाचा को हाईजैक कर लिया। हमारी सरकार बनते ही एक करोड़ सरकारी नौकरी, बहनों को प्रति वर्ष एक लाख रुपये (यानी प्रतिमाह 8333 रुपये), 200 यूनिट बिजली मुफ्त, 10 किलो अनाज, 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेंगे। साथ ही अग्निवीर योजना को समाप्त किया जायेगा। मौके पर राजद प्रत्याशी मीसा भारती, पूर्व मंत्री रामानंद यादव, केडी यादव समेत अन्य नेता थे। अध्यक्षता सत्यानंद यादव ने किया।

तेजस्वी यादव ने बिंद व चंडी की जनसभा में कहा कि आप (जनता) हमको वोट दीजिए, हम आपको नौकरी देंगे। विरोधियों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं का भविष्य खतरे में है। उनके जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आज युवाओं के हाथों में डिग्री तो है, लेकिन काम नहीं। बेरोजगारी का दंश झेलने को वे मजूबर है।

यह भी पढ़िए- प्रधानमंत्री की कुर्सी पर इंडी गठबंधन वाले म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं; PM मोदी ने कांग्रेस-RJD को घेरा

वहीं वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वोट मांगने के लिए निकले हुए हैं। सभी भाषणों में वे तथ्यहीन बातें बोलकर लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। वे बिहार को लेकर मुगालते में हैं। बिहार के लोग इस बार पीएम के झांसे में नहीं आने वाले हैं। वे शनिवार को भोजपुर, नालंदा और पटना में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे।