ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहाररोहिणी आचार्या प्रवासी पक्षी और तेजस्वी यादव बेरोजगार मंत्री; नीतीश के मंत्री ने लालू परिवार पर साधा निशाना

रोहिणी आचार्या प्रवासी पक्षी और तेजस्वी यादव बेरोजगार मंत्री; नीतीश के मंत्री ने लालू परिवार पर साधा निशाना

नीरज कुमार बबलू ने कहा कि रोहिणी आचार्या चुनाव लड़ने के लिए आईं और हारने के बाद सिंगापुर चली गईं। इससे लगता है कि वह प्रवासी पक्षी हैं। तेजस्वी यादव पर कहा कि जब सरकार में थे तो अपराध नहीं दिखता था।

रोहिणी आचार्या प्रवासी पक्षी और तेजस्वी यादव बेरोजगार मंत्री; नीतीश के मंत्री ने लालू परिवार पर साधा निशाना
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,गयाMon, 17 Jun 2024 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

नीतीश सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री नीरज कुमार सिंह उर्फ नीरज बबलू ने लालू यादव के परिवार पर निशाना साधा है। गया के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य प्रवासी पक्षी तो तेजस्वी यादव को बेरोजगार मंत्री बताया। उन्होंने कहा कि  की तरह सिंगापुर से चुनाव लड़ने आईं थी और चुनाव हार गई, तो सिंगापुर वापस चली गई। उन्होंने बिहार में अपराध बढ़ने की बात कहने पर तेजस्वी यादव पर हमला बोला और कहा कि सत्ता से बेदखल होने का मलाल उन्हें हो रहा है।

विभागीय समीक्षा के बाद गया सर्किट हाउस में प्रेस को संबोधित करते हुए मंत्री नीर कुमार बबलू ने कहा कि  लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ने के लिए बिहार आई थीं और  हारने के बाद सिंगापुर चली गई हैं। वो प्रवासी पक्षी की तरह हैं। चुनाव हारने के बाद भी राजद अगर उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है, तो उनसे परिवारवाद को लेकर सवाल पूछा जाना चाहिए। राजद एक परिवार की पार्टी है और जनता सब जानती है। समय समय पर इसका जवाब जनता उन्हें देती रहती है।

बिहार में हत्याओं को लेकर फायर हुए तेजस्वी, बोले- सरकारी अपराधियों को सिर्फ एक बात का डर

दरअसल लोकसभा चुनाव में राजद ने लालू यादव की सिंगापुर में रहने वाली बेटी रोहिणी आचार्या को सारण लोकसभा सीट का टिकट देकर मैदान में उतारा था। लेकिन बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी ने उन्हें पराजित कर दिया। चुनाव का रिजल्ट आने के कुछ दिनों बाद वह सिंगापुर लौट गईं। नीरज कुमार बबलू ने इसी बात को लेकर गया में तंज कसा।

चुनाव के बाद रोहिणी आचार्य सिंगापुर रवाना, कहा- नीतीश का आशीर्वाद चाहिए,पूछिए चाचा कब आएंगे

बीते कई दिनों से राजद नेता तेजस्वी यादव  बिहार में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसपर मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि तेजस्वी बेरोजगार हो चुके हैं। अब उन्हें अपराध दिखाई दे रहा है। जंगल में राज क्या होता था। वह भी बताना चाहिए। बिहार में सुशासन की सरकार है। अपराध पर अंकुश लगाया गया है। जो अपराध की घटनाएं करेंगे। वे बख्शे नहीं जाएंगे। तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री रहते हुए 17 महीने में जितने भ्रष्टाचार व लूट खसोट किए हैं। उन सबकी जांच के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में कह दिया है।

मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि तेजस्वी यादव जब सरकार में थे और छह विभागों का मंत्री बनकर बैठे थे उस समय उन्हें अपराध नजर नहीं आ रहा था। अब जब राम राज्य की स्थिति बन रही है तो उन्हें बिहार में अपराध दिखाई देता है।  उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के खिलाफ जांच चल रही है जिस दिन जांच की रिपोर्ट आएगी और उन्हें भी जेल जाना पड़ेगा तब पता चल जाएगा कि बिहार में जंगल राज है या मंगल राज।  वह दौर खत्म हो गया जब अपहरण होता था तो सीएम आवास में उसकी डीलिंग होती थी और करोड़ों में सौदा होता था।  तेजस्वी यादव को मलाल हो रहा है कि पूरे सत्ता से बेदखल हो गए हैं। 

गया में नहीं होने देंगे पानी की किल्लत लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण नीरज बबलू ने कहा जिस तरह से गया में भीषण गर्मी पड़ रही है। आपदा से कम नहीं है। इस आपदा में कहीं भी पानी की किल्लत नहीं होने देंगे। आपदा से निपटने के लिए विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें सख्त दिशा निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा जिले में 40 हजार से ज्यादा चापाकल चल रहा है। 200 टैंकर से घूम घूमकर पानी पहुंचाया जा रहा है। इसके बावजूद जहां भी चापाकल या टैंकर की आवश्यकता होगी। विभाग मांग को पूरा करेगी। अधिकारियों साफ निर्देश दिया गया कि कहीं भी पानी की किल्लत नहीं हो। इसमें लापरवाही या कोताही पाया गया तो संबंधित अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे।

Advertisement