ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारमरीज की मौत पर गुस्साए परिजनों ने किया सरकारी डॉक्टर पर हमला, डीएम ने पहुंच बचाई जान, 3 गिरफ्तार बाकी 20-30 फरार

मरीज की मौत पर गुस्साए परिजनों ने किया सरकारी डॉक्टर पर हमला, डीएम ने पहुंच बचाई जान, 3 गिरफ्तार बाकी 20-30 फरार

भभुआ के सदर अस्पताल में एक मरीज की मौत हो जाने पर उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया। 20-30 हमलावरों ने मिलकर डॉक्टरों की पिटाई की। डीएम ने पहुंचकर डॉक्टरों की जान बचाई। तीन हमलावर गिरफ्तार हुए हैं।

मरीज की मौत पर गुस्साए परिजनों ने किया सरकारी डॉक्टर पर हमला, डीएम ने पहुंच बचाई जान, 3 गिरफ्तार बाकी 20-30 फरार
hospital file photo
Ratanप्रसून के मिश्रा, हिंदुस्तान टाइम्स,भभुआMon, 17 Jun 2024 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भभुआ के सदर अस्पताल में एक मरीज की इमरजेंसी रूम में उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद उसके परिवार वालों ने सरकारी डॉक्टर की जमकर पिटाई की। इससे डॉक्टर को काफी चोटें आई हैं। मामला इतना गंभीर हो गया था कि डॉक्टर को बचाने के लिए डीएम सुरक्षा बलों के साथ खुद अस्पताल पहुंचे, तब जाकर डॉक्ट को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कस्बा के थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि हमने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकियों की पहचान के लिए टीम जुटी हुई है, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। घायल चिकित्सक डॉ. कमलेश प्रसाद की याचिका पर पुलिस ने कस्बा थाना में तीन नामजद और 20-30 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। भारतीय दंड सहिंता की धारा 323 और 353 के अलावा चिकित्सा सुरक्षा अधिनियम के तहत ये शिकायत दर्ज हुई है। 

डॉ. प्रसाद ने बताया कि 55 साल के विजय राम को कल रात तकरीबन 9 बजे गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके शरीर में ऑक्सीजन की लगातार और तेजी से कमी हो रही थी, इस कारण उनका प्राथमिक उपचार करके उन्हें बड़े संस्थान में भेज दिया गया था। लेकिन उनके साथ के लोगों ने मरीज को ले जाने के बजाय वहां के स्टाफ और अन्य डॉक्टरों से झगड़ा कना शुरू कर दिया था। इसी बीच 9:10 पर मरीज की मौत हो गई थी। 

मरीज के मरने के बाद उनके साथ आए 20-30 लोगों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हमला करना शुरू कर दिया। उनके साथ मारपीट करी। कथित तौर पर बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने गला दबाकर मारने की भी कोशिश करी थी। तीन हमलावर गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें रौशन कुमार, प्रमोद कुमार और लाल मुन्नी राम शामिल हैं। जैसे ही डिएम सावन कुमार पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे, बाकी के हमलावर मौके से फरार हो गए ।