ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyGemstone For RAHU wear gomed gemstone to get rid of rahu negative effect in kundali

राहु के इस चमत्कारिक रत्न दूर होंगे सभी कष्ट,हर कार्य होंगे सफल,तुरंत दिखने लगेगा असर

Gemstone For Rahu Bad Effect: राहु की अशुभ प्रभावों के कारण जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है, लेकिन रत्न शास्त्र में राहु के प्रकोप से छुटकारा पाने के लिए गोमेद पहनना लाभकारी माना गया है।

राहु के इस चमत्कारिक रत्न दूर होंगे सभी कष्ट,हर कार्य होंगे सफल,तुरंत दिखने लगेगा असर
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Rahu Gemstone : ज्योतिष शास्त्र में राहु को पापी ग्रह माना गया है। मान्यता है कि राहु के शुभ प्रभाव से जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है और हर कार्य में अपार सफलता मिलती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है। वहीं, राहु के प्रकोप से व्यक्ति का जीवन समस्याओं से घिरा रहता है। वैवाहिक जीवन में दिक्कतें बनी रहती हैं। आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। होनी-अनहोनि के डर से मन परेशान रहता है।  इसलिए राहु के अशुभ प्रभाव से तुरंत राहत पाने के लिए गोमेद रत्न धारण करना बेहद लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि ज्योतिषीय सलाह लेकर गोमेद पहनने से राहु के दुष्प्रभाव को कम किया जाता है। आइए जानते हैं गोमेद धारण करने के नियम और फायदे...

गोमेद धारण करने के नियम :

गोमेद को चांदी या अष्टधातु की अंगूठी में जड़वा कर पहनना चाहिए।
रत्न शास्त्र के अनुसार, गोमेद रत्न 6 रत्ती से कम धारण नहीं करना चाहिए।
इस रत्न को शनिवार के दिन शतभिषा, स्वाती और आर्द्रा नक्षत्र पहनना शुभ माना जाता है।
गोमेद की अंगूठी को धारण करने से एक रात पहले गंगा, जल, दूध, शहद और चीनी में डालकर रख दें।
ऊँ रां राहवे नमः मंत्र का 108 बार जाप करें । इस रत्न को कनिष्का उंगली में पहनना चाहिए। इससे राहु की दशा-महादशा से राहत मिलती है।
ध्यान रखें कि गोमेद के साथ माणिक्य, मूंगा और पुखराज नहीं पहनना चाहिए।

गोमेद रत्न के फायदे

मान्यता है कि गोमेद धारण करने से कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर होती है। हर कार्य के मनचाहे परिणाम मिलते हैं। मानसिक शांति मिलती है और शत्रुओं से छुटकारा मिलता है।

रत्न शास्त्र के अनुसार, गोमेद रत्न पहनने से वैवाहिक जीवन में आ रही दिक्कतें दूर होती हैं और व्यक्ति की मैरिड लाइफ में खुशहाली आती है। साथ ही यह रत्न रिश्तों में प्रेम और मधुरता बढ़ाने में मदद करता है।

मान्यता है कि कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्तियों को गोमेद धारण करना चाहिए। इससे जातक को कालसर्प दोष के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-शांति आती है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।