ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyTrigrahi Yog Surya Budh and Shukra in Gemini from June 15 these 5 zodiac signs will get profit

त्रिग्रही योग: 15 जून से मिथुन में तीन बड़े ग्रहों का डेरा, इन 5 राशियों को होगा जमकर प्रॉफिट

Surya, Budh and Shukra in Mithun Rashi: तीन बड़े ग्रह शुक्र, सूर्य व बुध मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इन तीन ग्रहों के मिथुन राशि में आने से त्रिग्रही योग का संयोग बनेगा। जानें प्रभाव-

त्रिग्रही योग: 15 जून से मिथुन में तीन बड़े ग्रहों का डेरा, इन 5 राशियों को होगा जमकर प्रॉफिट
Saumya Tiwariलाइव हिन्दु्स्तान टीम,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

Surya, Budh and Shukra Rashi Parivartan 2024 June: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। अब 12 जून 2024 को सबसे पहले शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और इसके बाद 14 जून को बुध गोचर होगा। बुध अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। शुक्र व बुध के एक ही राशि मिथुन में होने से लक्ष्मी नारायण योग का शुभ संयोग बनेगा। इसके बाद 15 जून 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य भी मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के मिथुन राशि में गोचर करते ही इस राशि में बुध व सूर्य मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे। शुक्र के साथ सूर्य शुक्रादित्य राजयोग का संयोग बनाएंगे। इसके साथ ही मिथुन राशि में बुध, शुक्र व सूर्य के एक साथ होने से त्रिग्रही योग का दुर्लभ संयोग बनेगा।

12 जून से मेष व सिंह समेत इन राशियों पर मेहरबान होंगे शुक्रदेव, घर आएंगी मां लक्ष्मी

1. वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों के लिए मिथुन राशि में ग्रहों का जमावड़ा लाभकारी रहने वाला है। इस अवधि में आपके मान-सम्मान के साथ धन-दौलत में भी वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश करने वाले जातकों का इंतजार खत्म हो सकता है। कारोबारियों को मनमुताबिक मुनाफा होने के आसार हैं।

2. मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए बुध, शुक्र व सूर्य राशि परिवर्तन बहुत ही कल्याणकारी रहने वाला हैं। इस अवधि में आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपको अलग पहचान मिल सकती है। जिन जातकों का इंक्रीमेंट होने वाला है, उन्हें मनमुताबिक पदोन्नति मिलने की संभावना है। खर्चों में कमी आएगी।

3. सिंह राशि- सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं। मिथुन राशि में बनने वाला त्रिग्रही योग सिंह राशि के जातकों के लिए अत्यंत हितकारी साबित होगा। इस अवधि में आपको किस्मत का भरपूर सहयोग मिलेगा। अटके हुए काम पूरे होंगे। कार्यस्थल पर उन्नति मिल सकती है। धन लाभ होगा। परिवार में खुशियों का आगमन होगा।

बुध अस्त: 27 जून तक का समय इन 4 राशि वालों के लिए अशुभ, करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना

4. कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए ग्रहों की युति कोई बड़ी खुशखबरी सुना सकती है। इस अवधि में करियर के साथ आर्थिक रूप से भी उन्नति मिलने की संभावना है। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा।

5. तुला राशि- सूर्य, शुक्र व बुध तुला राशि वालों के लिए अच्छी खबर ला सकते हैं। आपकी संपत्ति में बढ़ोत्तरी संभव है। आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका भाग्योदय हो सकता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।