ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyGuruMoon will create Gajakesari Yoga in Virgo Kanya rashi luck of these zodiac signs will also shine Rashifal

Gajakesari Yoga Virgo: 14 जून कन्या राशि वालों के लिए खास, इन राशियों की भी खुलेगी किस्मत

Gajakesari Yoga in Virgo Kanya rashi : ग्रहों के परिवर्तन से कई योगों का निर्माण होता है। इस बार 14 जून को कन्या राशि में चंद्रमा आने वाले हैं ऐसे में उन पर गुरु की शुभ दृष्टि पड़ रही है, जिससे गजकेसर

Gajakesari Yoga Virgo:  14 जून कन्या राशि वालों के लिए खास, इन राशियों की भी खुलेगी किस्मत
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Gajakesari Yoga in Virgo  : ग्रहों के परिवर्तन से कई योगों का निर्माण होता है। इस बार 14 जून को कन्या राशि में चंद्रमा आने वाले हैं ऐसे में उन पर गुरु की शुभ दृष्टि पड़ रही है, जिससे गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। यह योग बहुत ही खास माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि चंद्रमा और गुरु की विभिन्न स्थितियों के कारण गजकेसरी योग बनता है। 14 तारीख को गजकेसरी राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। आपको बता दें कि देवताओं के गुरु बृहस्पति अभी शुक्रदेव की राशि वृषभ में मौजूद हैं। ऐसे में गुरु की शुभ दृष्टि पड़ने से चंद्रमा कन्या राशि में गजकेसरी योग बनाएगा।

क्यों खास है गजकेसरी योग
गजकेसरी योग बहुत खास माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस योग से व्यक्ति को धन वैभव तो मिलता ही मिलता है साथ ही समाज में भी उसका मान सम्मान बढ़ता है, उसके ज्ञान में वृद्धि होती है और वह अच्छा जीवन गुजारता है।

इस गजकेसरी योग से किस राशि को लाभ होगा?
मिथुन राशि 
गजकेसरी योग से मिथुन राशि को लाभ होगा और इनकी किस्मत बदलेगी। इनके काम जो बन नहीं रहे थे, अब उन कामों  में भाग्य का साथ मिलेगा। अगर सरकारी नौकरी के लिए एग्जाम देना चाहते हैं तो आप सफल होंगे। समाज में ऊंचा पद भी मिल सकता है।

धनु राशि वालों के लिए भी गजकेसरी योग उन्नति और तरक्की देने वाला रहेगा। आपकी लाइफ में सकारात्मक बदलाव आने शुरू होंगे। आप आगे बढ़ेंगे और प्रमोशन मिलने के भी संकेत हैं।

कन्या राशि में चंद्रमा की स्थिति के कारण गजकेसरी योग बन रहा है, ऐसे में इस राशि वालों का तनाव कम होगा और अब ये हंसी खुशी रहेंगे, धन लाभ भी मिलने के संकेत हैं।

कर्क राशि वालों के लिए यह योग कई खुशियां लाया है, चाहे वो संतान की तरफ से हो या फिर जीवनसाथी की तरफ से।