ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyBudh Gochar 2024 Mercury Transit 2024 June Budh Rashi Parivartan Rashifal Future prediction

Budh Gochar 2024: जून में दो बार अपनी राशि बदलकर बुध देंगे इन राशियों को गुड न्यूज, शुरू होगा गोल्डन टाइम

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध जून में दो बार अपनी राशि बदलेंगे। बुध के एक महीने में दो बार गोचर करने से यह महीना कुछ राशियों के लिए बहुत खास माना जा रहा है।

Budh Gochar 2024: जून में दो बार अपनी राशि बदलकर बुध देंगे इन राशियों को गुड न्यूज, शुरू होगा गोल्डन टाइम
Saumya Tiwariलाइव हिन्दु्स्तान टीम,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

Budh Rashi Parivartan 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। जून में बुध ग्रह एक नहीं बल्कि दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। 14 जून 2024 को बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और इसके बाद 29 जून 2024 को कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इस तरह से एक महीने में दो बार बुध ग्रह राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। बुध गोचर के प्रभाव कुछ राशियां प्रॉफिट में रहने वाली हैं। जानें जून में बुध के दो बार गोचर करने से किन राशियों को होगा लाभ-

1. मिथुन राशि- बुध 14 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों को बुध गोचर का लाभ मिलेगा। बुध राशि परिवर्तन के प्रभाव से इस राशि के जातकों को रोजी-रोजगार में तरक्की मिल सकती है। आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं। यात्रा में लाभ संभव है।

2. कर्क राशि- बुध 29 जून को कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध के कर्क राशि में जाने इस राशि के जातकों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। बुध गोचर के प्रभाव से कर्क राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। नौकरी में तरक्की की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। परिवार व जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

3. कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध राशि परिवर्तन अत्यंत लाभकारी रहने वाला है। बुध गोचर के प्रभाव से कुंभ राशि के जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा। भाग्यवश कुछ अटके हुए काम पूरे होंगे। धन लाभ के आसार हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को खुशखबरी मिल सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।